विनेश फोगाट ने विश्‍व कुश्‍ती चैंपियनशिप में मिली जीत पर किया यह खुलासा
विनेश फोगाट ने विश्‍व कुश्‍ती चैंपियनशिप में मिली जीत पर किया यह खुलासा
Share:

नई दिल्लीः भारत की स्टार महिला पहलवान विनेश फोगाट ने विश्‍व कुश्‍ती चैंपियनशिप में जीत प्राप्त कर टोक्यो ओलिंपिक के लिए अपनी जगह पक्की कर ली। इस जीत के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा कि मुकाबले के दौरान कोच के बताए रणनीति में बदलाव करते हुए जीत प्राप्त की। विश्व चैम्पियनशिप की ओलिंपिक क्वालीफाइंग बाउट से पहले कोच वूलर एकोस ने विनेश को सारा एन हिल्डरब्रांट से दूर रहने के साथ उसके दायें हाथ को रोकने और पैरों को बचाने की रणनीति सुझाई थी।

मगर इस स्टार महिला पहलवान ने मैट पर परिस्थितियों के हिसाब से इसका उलट किया। विनेश फोगाट ने 53 किग्रा वर्ग में कांस्य पदक जीतने और टोक्यो ओलिंपिक का टिकट कटाने के बाद एक न्यूज एजेंसी को दिए साक्षात्कार में बताया, ‘कोचों ने कुछ और ही रणनीति सुझाई थी. लेकिन मुझे मैट पर कुछ और ही लगा और मैंने इसी के अनुसार रणनीति में बदलाव किया।

मुझे लगा कि वह मुझ पर दबाव बना रही थी लेकिन मैं अंक नहीं गंवा रही थी तो इससे वह थक रही थी। विनेश ने बताया, ‘इसलिए मैंने सोचा कि क्यों उसे पैरों पर आक्रमण करने के लिये लुभाऊं और फिर डिफेंस में मजबूत बनी रहूं ताकि इससे वह पूरी तरह थक जाए. मैंने उसे ऐसा करने दिया और फिर उसे रोक लिया. यह मेरे लिए कारगर रहा. मैं जानती हूं कि वह मेरी तुलना में कितनी मजबूत थी।

China Open 2019: पीवी सिंधु प्री-क्वार्टरफाइनल में हार कर टूर्नामेंट से हुई बाहर

बजरंग पुनिया ने रचा इतिहास, बने ये कारनामा करने वाले पहले भारतीय रेसलर

World Wrestling Championship: बजरंग पूनिया और रवि कुमार के बदौलत देश ने हासिल किया ओलिंपिक कोटा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -