बालों से रूसी की समस्या को दूर करता है सिरका
बालों से रूसी की समस्या को दूर करता है सिरका
Share:

आज के समय में बालों में डैंड्रफ होना एक आम समस्या है. कई बार गंदे होने, ब्लड सरकुलेशन अनियमित होने या फिर स्किन के ड्राई हो जाने पर डैंड्रफ की समस्या हो जाती है. डैंड्रफ की समस्या होने पर बालों में लगातार खुजली होती रहती है. आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आप डैंड्रफ की समस्या से छुटकारा पा सकते हैं.  

1- नींबू एक बहुत अच्छा ब्यूटी प्रोडक्ट होता है. इसके इस्तेमाल से डैंड्रफ की समस्या दूर हो जाती है. इसे इस्तेमाल करने के लिए एक नींबू को काटकर उसके बीज निकाल लें. अब नींबू के रस को अपने बालों की जड़ों में लगाकर थोड़ी देर के लिए छोड़ दें. बाद में अपने बालों को ठंडे पानी से धो लें. हफ्ते में दो बार ऐसा करने से आपके बालों से डैंड्रफ की समस्या दूर हो जाएगी. 

2- दो चम्मच मेथी के दानों को रात भर के लिए भिगोकर रख दें. सुबह इसे पानी से निकालकर पीस लें. अब मेथी के पेस्ट को अपने बालों की जड़ों में लगाकर 2 घंटे के लिए छोड़ दें .अब अपने बालों को ठंडे पानी से धो लें. ऐसा करने से आपके बालों से डैंड्रफ की समस्या दूर हो जाएगी. 

3- सिरका डैंड्रफ की समस्या को दूर करने में मदद करता है. सिरके से बाल धोने पर बालों में चमक आती है. इसे इस्तेमाल करने के लिए एक कप पानी में एक चम्मच सिरका मिलाकर अपने बालों में लगाएं. आधे घंटे बाद अपने बालों को गुनगुने पानी से धो लें.

 

रूप को निखारता है लौंग का तेल

प्याज के इस्तेमाल से बनाएं अपनी त्वचा को हेल्दी और जवान

दमकती त्वचा पाने के लिए करें दूध और शहद का इस्तेमाल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -