वेट लॉस में कारगर है विनेगर
वेट लॉस में कारगर है विनेगर
Share:

मोटापा कोई बिमारी नहीं है लेकिन मोटापे के कारण बहुत सी बीमारियां हमें घेर लेती है. वैट लॉस के लिए आजकल लोग काफी जतन करते देखे जा सकते है. वाकिंग,जिमिंग, डाइटिंग,योग और यहाँ तक की की हमारे शरीर के लिए खतरनाक साबित होने वाली मोटापा घटनी की पिल्स और क्रीम तक का भी इस्तेमाल कर रहे हैं. विनेगर से भी बहुत जल्दी आप अपना वजन घटा सकते हैं. ज्यादातर घरों में इसका इस्तेमाल किया जाता है लेकिन विनेगर के इस फायदे के बारे में लोग शायद जानते नहीं है.

विनेगर की एक निश्चित मात्रा से अधिक नहीं इस्तेमाल करना चाहिए. व्हाइट विनेगर में केमिकल्स कुछ कम मात्रा में होते हैं साथ ही वजन घटाने में ये ब्लैक विनेगर से ज्यादा असरदार होता है. एप्पल साइडर विनेगर से बस्वाद और खुशबू दोनों में ही बेहतर होता है. सलाद शरीर के लिए बहुत फायदेमंद होता है. हम आपको सलाद में विनेगर दाल कर खाने की सलाह देते हैं क्योंकि इससे आपके सलाद का स्वाद भी बढ़ जाएगा और वजन घटाने में भी ये कारगर साबित होगा.

अचार के जार में दो-तीन चम्मच विनेगर मिला सकते हैं, इससे आप के चटपटा खाने का लालच भी पूरा हो जाएगा और विनेगर के फायदे भी मिल जाएंगे. ज्यादा नमक हमारी सेहत के लिए बहुत खतरनाक है इसलिए आप नमक के साथ विनेगर को यूज़ करें ताकि आप नमक की मात्रा काम कर पाएं. खाने में विनेगर डालने से टास्ते बढ़ता है और ये एनर्जी भी बढ़ाने में मददगार होगा. आप अगर ये सब न भी करना चाहे तो तो एक कप पानी में एक चम्मच विनेगर मिलकर जरूर पियें ताकि आपका वेट लॉस का सपना जल्दी पूरा हो.

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -