कनिपकम मंदिर में विनायक भ्रामोत्सव 30 सितंबर को होगा समाप्त
कनिपकम मंदिर में विनायक भ्रामोत्सव 30 सितंबर को होगा समाप्त
Share:

कनिपकम मंदिर में मनाए जा रहे वरसिद्धि विनायक ब्रह्मोत्सव के शुभ अवसर पर, मंदिर के अधिकारियों ने एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा कि विनायक भ्रामोत्सव 10 सितंबर से मनाया जा रहा है और 30 सितंबर को समाप्त होगा. यह एक परंपरा है कि हर साल, वरसिद्धि विनायक ब्रह्मोत्सवम के शुभ अवसर पर रेशमी वस्त्र अर्पित किए जाएंगे। इस मौके पर श्रीशैलम मंदिर के कार्यकारी अधिकारी (ईओ) एस लवन्ना और उनकी पत्नी का जोरदार स्वागत किया गया.

अधिकारी ने अपनी पत्नी के साथ मंदिर का दौरा किया और रेशमी कपड़े भेंट किए। इस अवसर पर सहायक कार्यपालक अधिकारी विद्या सागर, कृष्णा रेड्डी, पर्यवेक्षक कोदंडापानी, निरीक्षक रमेश, अर्चकस और वेद पंडित उपस्थित थे। बाद में मंदिर की परंपरा का पालन करते हुए, आध्यात्मिक संगीत के खेल के बीच वर्षसिद्धि विनायक स्वामी को रेशमी कपड़े भेंट किए गए। कनिपकम के ईओ अर्चकस्वामी, वेद पंडितों ने श्रीशैलम के ईओ और उनकी पत्नी को रेशमी कपड़े भेंट कर उन्हें वेदों का आशीर्वाद दिया।

किंवदंती के अनुसार, तीन भाई थे जो मूक, बहरे और अंधे थे। वे अपने खेत में पानी लाने के लिए कुआं खोद रहे थे। वे जिस उपकरण का उपयोग कर रहे थे वह किसी कठोर वस्तु से टकराने के बाद कुएं में गिर गया। जब उन्होंने और खुदाई की, तो कुएं से खून बहने लगा और तीनों को अपनी विकलांगता से छुटकारा मिल गया। ग्रामीणों ने मौके पर पहुंचकर गणेश जी को देवता के रूप में पाया। ग्रामीणों ने और खुदाई की, लेकिन उन्हें देवता का आधार नहीं मिला। जिस कुएं में हमेशा पानी भरा रहता है, उसमें देवता विराजमान होते हैं। विनायक मंदिर के पीठासीन देवता हैं। किंवदंती के अनुसार, यह माना जाता है कि देवता श्वेताम्बु हैं। देवता हमेशा पानी से भरे कुएं में देखे जाते हैं।

भारी उछाल के साथ शुरू हुआ बाजार, जानिए क्या है निफ़्टी का हाल

GST परिषद की बैठक आज, इन मुद्दों पर किया जा सकता है अहम् विचार

मुंबई में दो बड़े हादसे, निर्माणाधीन फ्लाईओवर का एक हिस्सा गिरा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -