विनायक चतुर्थी : आज शाम को कर लें यह टोटका, ज़िंदगीभर केवल खुशियां आएंगी आपके घर

Jan 10 2019 05:00 PM
विनायक चतुर्थी : आज शाम को कर लें यह टोटका, ज़िंदगीभर केवल खुशियां आएंगी आपके घर

आप सभी को बता दें कि आज पौष शुक्ल पक्ष की चतुर्थी तिथि और गुरुवार का दिन है. ऐसे में आज शाम को चन्द्रमा की पूजा के साथ गणेश भगवान की पूजा करते हैं. ऐसे में आज के दिन कुछ उपाय भी किए जा सकते हैं जो आपकी किस्मत को चमका सकते हैं. जी हाँ, कौन से है वह उपाय, आइए हम आपको बताते हैं. 


बाधा और संकट नाश के लिए - इसके लिए शाम को पीले वस्त्र धारण करके भगवान गणेश के समक्ष बैठ जाए और उनके सामने घी का चौमुखी दीपक जलाएं. अब अपनी उम्र के बराबर लड्डू वहां रख दें और फिर एक-एक करके सारे लड्डू चढ़ाएं. चढ़ाते समय हर लड्डू के साथ 'गं' कहे. अब एक लड्डू खा लें और बाकी बाँट दें इससे लाभ होगा.

इंटरव्यू अथवा परीक्षा में सफल होने के लिए - इसके लिए शाम को कच्चे सूत में सात गांठ लगाकर जय गणेश काटो क्लेश कहते हुए भगवान गणेशजी को समर्पित कर दें और उसके बाद उस धागे को अपने पर्स में रखें ऐसा करने से इंटरव्यू तथा परीक्षा में आप सफल हो जाएंगे.

भाग्य को अपने अनुसार बदलने के लिए - इसके लिए शाम को शुद्ध पानी से गणपति का अभिषेक करें और फिर गणपति अथर्वशीर्ष का पाठ करें और मावे के लड्डू का भोग चढाएं.
 

धन प्राप्ति के लिए - इसके लिए शाम को गणेशजी की पूजा करें और उनको दूर्वा की माला अर्पित करें, इसी के साथ ही उन्हें शुद्ध घी और गुड़ का भोग लगाएं फिर 'वक्रतुण्डाय हुं' का जाप करें. वहीं धन लाभ की प्रार्थना करें और थोड़ी देर बाद घी और गुड़ गाय को खिला दें. इससे धन की समस्याएं दूर होकर खूब सारा लाभ होगा.
 

क्रोध कम करने के लिए - आज शाम को गणपति को लाल रंग का फूल चढाएं.

विनायक चतुर्थी : आज जरूर जपें गणेश जी के यह 12 नाम

घर के इस कोने में बना दें उल्टा स्वास्तिक, होगा वो जो आप सोच भी नहीं सकते हैं

इस जानवर को घर में पालते ही होने लगेगी धन की बारिश