अपनी एक्टिंग और फिल्मों से फैंस के दिलों में धाक जमा चुके हैं विन डीजल
अपनी एक्टिंग और फिल्मों से फैंस के दिलों में धाक जमा चुके हैं विन डीजल
Share:

हॉलीवुड की दुनियामें मशहूर शख्सियत विन डीजल की एक अलग ही पहचान है। आज 18 जुलाई को एक्टर अपना बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं. लंबे समय से चली आ रही फ्रेंचाइजी फास्ट एंड फ्यूरियस पार्टनर ने अपने रचनात्मक एक्शन-एडवेंचर स्ट्रीट रेसिंग प्रोडक्शंस के साथ लाखों दिल जीते हैं। ऐसे यादगार दिन पर, हम अभिनेता विन के बारे में उनके प्रशंसकों के लिए कुछ दिलचस्प तथ्य लेकर आए हैं। 2000 के दशक के मध्य में विन डीजल अस्पष्टता के कगार से वापस आए। हैरानी की बात यह है कि वापस आने के बाद अब वह हॉलीवुड के हाईएस्ट पेड एक्टर्स में से एक हैं। फास्ट एंड फ्यूरियस फ्रैंचाइज़ी के साथ वह लगभग 2 दशकों से इसका हिस्सा हैं और अब उन्हें फिल्म का निर्माण करने के लिए प्रेरित करते हैं। डीजल ने एक भाग्य अर्जित किया है और दुनिया भर में ख्याति प्राप्त की है। उनके नेतृत्व में फ्रेंचाइजी हॉलीवुड के लिए एक बेंचमार्क बन गई है।

दिलचस्प बात यह है कि अपने सख्त व्यक्तित्व और स्मार्ट लुक से प्रसिद्धि पाने वाले अभिनेता का असली नाम विन डीजल के अलावा है। विन डीजल अपने जैविक पिता से कभी नहीं मिले और उनका असली नाम मार्क सिनक्लेयर है। हो सकता है, उन्होंने वास्तव में अपनी युवावस्था के बारे में कभी नहीं कहा, यह कहने के अलावा कि वह 'निश्चित रूप से रंग का व्यक्ति' है। 2000 के दशक की शुरुआत में, डीजल तीन प्रमुख हॉलीवुड फ्रेंचाइजी - फास्ट एंड फ्यूरियस, रिडिक और xXx का नेतृत्व कर रहा था। उनकी फिल्मों के बॉक्स ऑफिस पर काम नहीं करने के कुछ वर्षों के बाद, डीजल ने फास्ट 5 में सुधार के साथ सुर्खियों में वापसी की। फॉक्स न्यूज के अनुसार, विन ने एक साक्षात्कार के दौरान बताया कि यूनिवर्सल पिक्चर्स इस गाथा को दो भागों में बंद करना चाहता है। 

अभिनेता ने कहा कि अंतिम दो फिल्में संभावित रूप से 2023 और 2024 में रिलीज हो सकती हैं, जिसका मतलब है कि फास्ट एंड फ्यूरियस फ्रेंचाइजी फिल्म के 11 वें भाग के बाद फिल्मांकन बंद कर देगी। 2001 में फ्रेंचाइजी की उद्घाटन फिल्म द फास्ट एंड फ्यूरियस के बाद से विन ने डोमिनिक टोरेटो के रूप में अभिनय किया। तब से फिल्में घरेलू और अंतरराष्ट्रीय बॉक्स ऑफिस पर बड़ी कमाई कर चुकी हैं। अभिनेता के लिए एक गर्व का क्षण था जब उन्होंने कहा कि एक अभिनेता के रूप में उनके करियर में उनके सपने सच हो गए हैं, फास्ट एंड फ्यूरियस की नौवीं किस्त पहले से ही बॉक्स ऑफिस पर $ 66 मिलियन की कमाई कर रही है। इसलिए, हम कामना करते हैं कि उनका यह सफर कभी खत्म न हो और वह अपने प्रशंसकों को रोमांचित करते रहें। दुनिया भर के शानदार अभिनेता विन डीजल को जन्मदिन की बधाई।

भारत में अगस्त के अंत तक आएगी तीसरी लहर, हर दिन मिलेंगे 1 लाख मामले: ICMR

अभिनेत्री बनने से पहले ये काम करती थी भूमि पेडनेकर, फिर इस तरह मिली कामयाबी

ओलंपिक खेलो के लिए टोक्यो रवाना हुआ भारतीय खिलाड़ियों का पहला जत्था, अनुराग ठाकुर भी पहुंचे एयरपोर्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -