वेनेजुएला के तट पर गोल्ड ट्रेजर वाश ने ग्रामीणों की बढ़ाई ख़ुशी
वेनेजुएला के तट पर गोल्ड ट्रेजर वाश ने ग्रामीणों की बढ़ाई ख़ुशी
Share:

वेनेजुएला में ग्रामीणों के लिए एक आश्चर्यजनक खजाना, सोने की भीड़ ने एक ऐसे देश में अपना जीवन बदल दिया है जो पुराने आर्थिक संकट और कोरोना के प्रभावों के कारण बुरी तरह से पीड़ित हैं। एक मछुआरे ने रेत के माध्यम से अपना हाथ रोके, वर्जिन मैरी के एक शिलालेख के साथ एक पदक लिया।

गुआका गांव, जो पहले वेनेजुएला के मछली प्रसंस्करण उद्योग का केंद्र था, लेकिन अब गैसोलीन की कमी और इसके अधिकांश छोटे मछली-पैकिंग संयंत्रों के बंद होने के कारण कम हो गया है। इस तरह के दुखों के बीच, स्वर्ण मूल्यवान खोज एक चमत्कार की तरह लग रहा था। 25 साल के लारेस ने कहा, मैंने पूरी तरह से हिल गया हु, मैं खुशी से रोया। "यह पहली बार था जब मेरे साथ कुछ खास हुआ। घर पर, लारेस ने अपने ससुर, एक मछुआरे को भी बताया। वायरस तेजी से फैल गए और लगभग 2,000 निवासियों ने खजाने की खोज में शामिल हो गए।

सितंबर के अंत के बाद से, सोने और चांदी के आभूषणों, सोने की डली के सैकड़ों टुकड़े जो अपने किनारे पर धुल गए, वेनेजुएला के लोगों को रोकना सबसे बुरा है। अधिकांश ग्रामीणों का कहना है कि उन्हें कम से कम एक कीमती वस्तु मिली है, आमतौर पर एक सोने की अंगूठी, अपुष्ट रिपोर्टों के साथ कि कुछ ने अपनी खोजों को $ 1,500 के लिए बेच दिया था। कोई नहीं जानता कि सोना कहां से आया और गुआका के संकीर्ण, वर्कडे बीच के कुछ सौ फुट के किनारे कैसे बिखरे। सरकार के विरोधियों ने कहा कि अधिकारियों ने भयानक रहन-सहन की स्थिति के खिलाफ स्थानीय निवासियों द्वारा विरोध को शांत करने के लिए समुद्र तट पर सोना छिड़का हो सकता है । कुछ ग्रामीणों ने सोने को वरदान कहा, दूसरे इसे एक अभिशाप के रूप में कहते हैं जो किसी को भी इसे छूकर कयामत करेगा। गुआका के खजाने का स्रोत कभी नहीं जाना जा सकता है। अधिकांश ग्रामीणों ने तुरंत उन वस्तुओं को बेच दिया जो उन्हें भोजन खरीदने के लिए खोजी गई थीं। सोने सामने आते ही गांव के हालात पर तादात नजर आ रही है। सार्डिन चार महीने की अनुपस्थिति के बाद गुआका के तटों पर वापस आ गए हैं, और गैसोलीन की आपूर्ति में थोड़ा सुधार हुआ है।

गूगल सितंबर 2021 तक दूरदराज के काम का करेगा विस्तार

अगले चार से छह महीने में महामारी हो सकती है सबसे खराब: बिल गेट्स

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए डच प्रधानमंत्री ने बुलाई बैठक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -