छत्तीसगढ़ में नक्सलियों का उत्पात,ग्रामीणों को बंधक बनाकर पीटा, एक की हत्या

नकुलनार (रायपुर) : छत्तीसगढ़ में कुआकोंडा थाना क्षेत्र के बुड़दी करका में बुधवार रात नक्सलियों द्वारा जमकर उत्पात मचाने के बाद गांव के 30 घरों के सैकड़ों लोगो को बंधक बनाकर मारपीट करने का मामला सामने आया है. इस घटना में एक की हत्या कर दी गई और 6 लोगों के हाथ - पैर तोड़ दिए गए. सभी घायलों को कुआकोंडा में प्राथमिक उपचार के बाद जिला अस्पताल दंतेवाड़ा रेफर कर दिया गया है.

मिली जानकारी के अनुसार यह मारपीट इसलिए की गई क्योंकि गांव वालों ने नक्सलियों का साथ देने से मना कर दिया था. दरअसल हुआ यूँ कि 19 जनवरी को बुड़दी करका के सैकड़ों ग्रामीणों ने कुआकोंडा थाना पहुंच नक्सलियों का साथ नहीं देने की बात कही थी. इस बात से नक्सली नाराज थे. ग्रामीणों के विरोध को दबाने के लिए गांव में पहुंचे नक्सलियों में उनके कुछ बड़े नेता शामिल थे, जिन्होंने इस घटना को अंजाम दिया.

ग्रामीणों के अनुसार नक्सली जगदीश मिडकम ,आयतू बामन, देवा वर्गीस जैसे नक्सलियो के नाम सामने आए हैं जिन्होंने अन्य नक्सलियों के जरिए पूरे गांव को घेर लिया था. गांव के 30 घरों के सैकड़ों लोगो को पहले तो बंधक बनाया, फिर दुवाली करका के जंगलों में ले जाकर एक ग्रामीण सोमा की हत्या कर दी. बाकी ग्रामीणों को लाठियों से पीटा. इस मारपीट में कई ग्रामीण घायल हो गए, वहीं 6 ग्रामीणों के हाथ पैर तोड़ दिए गए.वहीं नक्सल ऑपरेशन एएसपी जीएन बघेल ने बताया कि नक्सलियों ने ग्रामीणों को बर्बरता पूर्वक पीटा है. हम जल्द ही इसका बदला लेंगे. जल्द ही अच्छे परिणाम आएंगे.

पुलिस के साथ नक्सलियों की मुठभेड़ में दो नक्सली हुए ढेर

नक्सलियों द्वारा लगाए गए प्रेशर बम की चपेट में आने से CRPF जवान शहीद

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -