पुलिस पर ग्रामीणों ने किया हमला, लहूलुहान हुए जवान
पुलिस पर ग्रामीणों ने किया हमला, लहूलुहान हुए जवान
Share:

चतरा: झारखंड के चतरा जिले में पुलिस एवं गांव के लोगों के बीच हिंसक झड़प हो गई। इस दौरान 6 पुलिसकर्मी घायल हुए है। एक ग्रामीण भी घायल है। तनाव इतना है कि घटनास्थल पर आधा दर्जन थानों की पुलिस एवं केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के सैनिकों की तैनाती करनी पड़ी है। चोटिल व्यक्तियों का उपचार चतरा सदर चिकित्सालय में किया जा रहा है। घटना चतरा जिला अंतर्गत पुलिस लाइन-नावाडीह स्थित हेरु पुल के पास की है। दरअसल, यहां एक पिकअप वाहन ने मोटरसाइकिल सवार को टक्कर मार दी। दुर्घटना में जिले के डहुरी गांव निवासी 28 वर्षीय पप्पू कुमार की मौत हो गई। 2 शख्स घायल हैं। 

कहा जा रहा है कि सड़क दुर्घटना के पश्चात् गांव के लोगों ने पिकअप वैन चालक को बंधक बना लिया था। खबर पर पहुंची पुलिस ने दुर्घटना में मृत पप्पू कुमार के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भिजवाया। प्राप्त हुई खबर के अनुसार, जब ASI शशिकांत ठाकुर पिकअप वैन के चालक को अपने साथ लेकर जाने लगे तो गांव के लोग भड़क गए। उन्होंने ASI को घेरकर उनकी पिटाई कर दी। उनके कपड़े तक फाड़ डाले। उग्र हो चुकी भीड़ को काबू करने के लिए जब पुलिस ने लाठियां चलाई तो गांव के लोगों ने पथराव कर दिया। इसमें आधा दर्जन पुलिसकर्मियों को चोट आई। 

वही खबर प्राप्त होने पर बेकअप टीम भेजी गई जिसने ग्रामीणों के चंगुल से ASI को छुड़ाया तथा चिकित्सालय में भर्ती कराया। घटना में पिकअप वैन का चालक भी चोटिल है। इस पूरी घटना में एक ग्रामीण को भी चोट लगी है। पुलिसकर्मियों के एक वाहन को भी क्षति पहुंची है। पुलिस ने अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। इधर, ग्रामीण सड़क हादसे में जान गंवाने वाले मृतक पप्पू के आश्रितों को मुआवजा देने की मांग को लेकर सड़क पर बैठ गए। रोड जाम कर दिया। घटनास्थल पर पहुंचे वरीय पदाधिकारी लोगों को समझाने में जुटे थे मगर गांव के लोग मुआवजे की मांग पर अड़े रहे। 

कार से स्टंट कर रहे युवकों ने तीन लोगों को रौंदा, 7 गिरफ्तार, वाहन जब्त

करोड़ों के सांप और वन्य जीव के साथ गिरफ्तार हुई महिला

होटल में 35 वर्षीय महिला के साथ बॉयफ्रेंड ने किया रेप, वीडियो बनाकर किया ब्लैकमेल

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -