पद्मावत फिल्म निर्माता से ग्रामीणों ने कमाई का हिस्सा मांगा
पद्मावत फिल्म निर्माता से ग्रामीणों ने कमाई का हिस्सा मांगा
Share:

एक ओर पूरे देश में पद्मावत की रिलीज़ को लेकर कोहराम मचा हुआ है. जगह-जगह हिंसक प्रदर्शन भी किए जा रहे हैं. सुप्रीम कोर्ट ने फिल्म की रिलीज़ को मंजूरी दे दी है, पर अभी भी कई राज्यों में विरोध जताया जा रहा है. इसी बीच उत्तर प्रदेश के अमेठी जिले के जायस गाँव के ग्रामीणों ने फिल्म निर्माता  संजय लीला भंसाली से फिल्म की कमाई में हिस्सा मांगा है.

मालूम हो कि जायस गाँव, पद्मावत काव्य के रचयिता मलिक मोहम्मद जायसी की जन्मस्थली है. महान सूफी संत और कवि मलिक मोहम्मद जायसी ने ही पद्मावत की रचना की जिसके कुछ अंश को आधार बनाकर फ़िल्म निर्माता संजय लीला भंसाली ने पद्मावत बनाई. जायसी के जन्मस्थल और शोध संस्थान के जीर्णोद्धार के लिए ग्रामीणों ने इस रकम की मांग रखी है.

ग्रामीणों का कहना है कि जायसी का जन्म स्थान पूरी तरह जर्जर हो चुका है और उन पर बनाया गया शोध संस्थान भी जर्जर होने की कगार पर है. उन्होंने कहा कि फ़िल्म पद्मावत, जायसी की किताब के आधार पर बनाई गई है. यदि यह फिल्म रिलीज़ हुई तो ज़रूर अच्छी कमाई करेगी. इसलिए फ़िल्म के निर्माता संजय लीला भंसाली से ग्रामीण मांग कर रहे हैं कि  फ़िल्म की कमाई का कुछ हिस्सा जायस गाँव को भी दें, जिससे कि जायसी के जन्मस्थान और शोध संस्थान का कायाकल्प हो सके.

2018 की ब्लॉकबस्टर मूवी हो सकती है पद्मावत

दून में रिलीज़ के एक दिन पहले होगी 'पद्मावत' की स्पेशल स्क्रीनिंग

रेप, सेक्‍शुअल मॉलेस्‍टेशन, भ्रूण हत्या को बैन करें -रेणुका शहाणे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -