अतिक्रमण हटाने से नाराज ग्रामीणों ने किया पुलिस पर पथराव, कई हुए घायल
अतिक्रमण हटाने से नाराज ग्रामीणों ने किया पुलिस पर पथराव, कई हुए घायल
Share:

उज्जैन: मध्यप्रदेश के उज्जैन जिले में पुलिस पर पथराव करने की घटना सामने आई है। हमले में 8 पुलिसकर्मियों को चोट लगने पर घट्टिया के सरकारी चिकित्सालय में भर्ती करवाया गया है। ये सभी पुलिसकर्मी अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई के लिए पहुंचे थे, अचानक ग्रामीण भड़क गए एवं हमला कर दिया।

मिल रही खबर के मुताबिक, मामला उज्जैन जिले के घट्टिया थाना क्षेत्र के गांव झितरखेड़ी का है। कहा जा रहा है कि झितरखेड़ी में कुछ लोगों ने एक बीघा सरकारी जमीन पर अतिक्रमण कर वहां प्रतिमा स्थापित कर दी थी। बाउंड्रीवॉल बना ली गई थी। पंचायत ने इसकी शिकायत की थी। शुक्रवार को प्रशासनिक अफसरों के साथ पुलिस टीम मौके पर पहुंची तथा जेसीबी के जरिए बाउंड्रीवॉल को तोड़ दिया गया था। यहां तक तो सबकुछ शांति से निपट गया। कार्रवाई कर टीम लौटने लगी। तभी ग्रामीण एकजुट होकर पहुंचे तथा अतिक्रमण हटाने गए दल पर पथराव कर दिया गया। बताया ये जा रहा है कि गांव के लोगों ने जेसीबी चालक को पीटा भी है और वाहन में आग लगाने का प्रयास भी किया गया। खबर प्राप्त होने पर पुलिस टीम दोबारा मौके पर पहुंची तो ग्रामीणों ने पुलिस बल पर भी हमला कर दिया। कई पुलिसकर्मी बचने के लिए इधर-उधर भागे। गांव के लोगों ने जेसीबी और सरकारी वाहनों पर पत्थर फेंके। कई वाहनों के शीशे टूटे हैं। पथराव से आठ पुलिसकर्मी भी घायल हुए हैं। बाद में क्षेत्र में भारी फोर्स तैनात किया गया।

पुलिस ने बताया कि गांव के लोगों के पथराव से एसआई पीएस यादव, एएसआई वीरेंद्रसिंह परिहार, सूरसिंह बामनिया, आरक्षक अरविंद यादव, महिला आरक्षक साक्षी, तृप्ति शर्मा, सैनिक मोहनलाल व दो अन्य पुलिसकर्मी चोटिल हो गए। सभी को इलाज के लिए घट्टिया के सरकारी चिकित्सालय ले जाया गया। पुलिस टीम पर हमले की सूचना प्राप्त होने पर भारी पुलिस बल मौके पर पहुंचा। पुलिस अपराधियों की धरपकड़ में जुटी है। घट्टिया थाना प्रभारी पीएस यादव ने बताया कि लगभग 60 व्यक्तियों ने हमला किया है। सभी पर मुकदमा दर्ज कर उन्हें पहचान कर गिरफ्तार करेंगे।

क्या काजी-क्या पुजारी, सब पर एक्शन, असम में बाल विवाह के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, 2044 गिरफ्तार

भूकंप के झटकों से कांपी यूपी की धरती, रिक्टर स्केल पर 3.2 रही तीव्रता

एक बार फिर LG की बैठक में नहीं पहुंचे केजरीवाल, आखिर कब तक चलाएगा सियासी टकराव ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -