इस गांव में हर कोई करता है दो शादियां, जानिए वजह

वैसे तो हमारे देश में दो शादियां गैरकानूनी है. वहीं अगर दूसरे इस्लामिक देशों की बात की जाए तो वहां पर दूसरी शादी को लेकर वहां के लोगों और कानून को कोई दिक्कत नहीं होती है. लेकिन भारत के राजस्थान में भी एक गाँव ऐसा है जहाँ पर सभी लोग दो शादियां करते है, वहीं इस बात का कारण जान लेंगे तो हैरान हो जाएंगे आप. 

हम बात कर रहे है राजस्थान के बाड़मेर जिले के देरासर गाँव की, इस गाँव में 70 मुस्लिम परिवार रहते है. इस गाँव में सालों पहले से एक परम्परा चली आ रही है. उसके अनुसार यहाँ के लोग दूसरी शादी की परम्परा को बखूबी निभाते है. इस गाँव में दूसरी शादी को लेकर वजह यह है कि यहाँ पर एक चीज देखने को मिली है जिसके अनुसार जिन लोगों ने भी यहाँ पर एक शादी की है वो अभी संतान के सुख से बहुत दूर है.

दूसरे शादी के यह है कारण, दरअसल बाड़मेर के पास गाँव वालों का इस बारे में यह मानना कि यहाँ जो भी एक शादी करता है उसको कभी संतान नहीं होती, असल में यह बात सच भी है. ऐसा नहीं है कि यहाँ पर सभी लोग दो शादियां ही करते है. कई लोगों ने यहाँ पर एक ही शादी की है लेकिन उनको संतान नहीं है. सबसे बड़ी बात तो यह है कि यहाँ पर जो दो शादियां करते है उनकी पहली बीवी को उनसे कोई प्रॉब्लम भी नहीं होती है. 

इस नेता के घर आम खाने से बच्चे ही बच्चे होंगे पैदा

मिल ही गया जवाब, आखिर क्यों शादी के बाद बढ़ जाता है महिलाओं के इस अंग का साइज

OLX पर डील हुई थी, ट्रायल के बहाने लेकर भाग गया गाड़ी

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -