नितीश कटारा हत्याकांड: मुख्य आरोपी ने मांगी पेरोल, अदालत से कही ये बात
नितीश कटारा हत्याकांड: मुख्य आरोपी ने मांगी पेरोल, अदालत से कही ये बात
Share:

नई दिल्ली: नीतीश कटारा हत्याकांड में दोषी पाए गए विकास यादव के पैरोल मांगने वाली याचिका पर शुक्रवार को सर्वोच्च न्यायालय में सुनवाई हुई. अदालत ने इस मामले में सीबीआई और दिल्ली सरकार को नोटिस जारी करते हुए 4 हफ्ते में जवाब देने के लिए कहा है. वहीं इस मामले में विकास यादव ने कहा है कि वह 17 साल से जेल में कैद हैं. उसे पैरोल दी जानी चाहिए क्योंकि उसे आज तक पैरोल नहीं मिली है. विकास यादव ने 4 हफ्ते की पैरोल की मांग की थी.

उल्लेखनीय है कि नीतीश कटारा हत्याकांड में विकास यादव को 25 साल कैद की सजा सुनाई गई है. इससे पहले शीर्ष अदालत ने मंगलवार (7 मई) को केंद्र सरकार को निर्देश दिया है कि वह नीतीश कटारा हत्या मामले में एक महत्वपूर्ण गवाह को खतरे की एक सप्ताह के अंदर समीक्षा करे और पर्याप्त सुरक्षा देने पर मंथन करे. उस शख्स की गवाही पर तीन आरोपी दोषी साबित हुए थे.

सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली बेंच ने अजय कटारा की दलील पर गौर किया कि उनके जीवन पर संकट को देखते हुए या तो उन्हें ‘‘24 घंटे’’ सुरक्षा दी जाए या सुरक्षा एजेंसियां उन्हें किसी सुरक्षित जगह पर ले जाएं. वे 2002 के नीतीश कटारा हत्या मामले में अहम् गवाह थे.

इस साल से पाकिस्तान में बढ़ सकता है भारत का चाय निर्यात, यह है कारण

इस बार वैवाहिक सीजन में सोने ने तोड़ दिए पिछले सारे रिकॉर्ड

तीन लाख करोड़ को पार कर सकता है, मुद्रा योजना के तहत दिया जाने वाला कर्ज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -