शरीफ पर भारत का पलटवार, कहा 'आतंकवादियों को पनाह देना बंद करे पाक '

Oct 01 2015 10:04 AM
शरीफ पर भारत का पलटवार, कहा 'आतंकवादियों को पनाह देना बंद करे पाक '

नई दिल्ली : भारत ने पाकिस्तान को आतंकवाद का गड़ बताते हुए उसे पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर को जल्द से जल्द खाली करने को कहा है. भारतीय विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विकास स्वरुप ने बुधवार को एक के बाद एक कई ट्वीट किए. माना जा रहा है कि इन ट्वीट्स को पाकिस्तानी PM नवाज शरीफ द्वारा UN की बैठक में भारत विरोधी बयान का जवाब के तौर पर देखा जा रहा है. 

स्वरुप ने कहा कि ''पाकिस्तानी PM विदेशी कब्जे की बात कह रहे होंगे. कब्जा करने वाले की गलती. हम पाक अधिकृत कश्मीर को जल्द से जल्द खाली करने की मांग करते हैं.'' स्वरुप ने कहा कि कश्मीर से सेना हटाना समाधान नहीं है बल्कि पाकिस्तान द्वारा आतंकवाद खत्म करना इसका समाधान है. उन्होंने कहा ''पाकिस्तान आतंकवाद से नहीं, बल्कि अपनी नीतियों से परेशान है और पड़ोसियों पर आरोप लगाने से समस्याएँ हल नहीं होंगी."

स्वरुप ने कहा कि पाकिस्तान भले ही खुद को आतंकवाद से पीड़ित बता रहा हो, लेकिन वह खुद ही आतंकवाद को संरक्षण देता रहा है, यह बात किसी से छिपी नहीं है. UN और अमेरिका की ओर से आतंकी संगठन घोषित किए गए कई ग्रुप यहां सालों से सक्रिय हैं. इतना ही नहीं 9/11 हमले का मुख्य आरोपी ओसामा बिन लादेन भी पाकिस्तान में भी मारा गया और 26/11 मुंबई के हमले का मास्टरमाइंड हाफिज सईद और लश्कर का कमांडर जकीउर रहमान लखवी भी पाकिस्तान में खुले आम घूम रहें हैं.

उन्होने कहा कि हाल ही में भारत में जिंदा पकड़े गए 2 आतंकियों ने भी खुद को पाकिस्तान का रहने वाला बताया. इसके बावजूद भी पाकिस्तान खुद को निर्दोष बताता रहता है. गौरतलब है कि पाकिस्तानी प्रधानमंत्री ने बुधवार को UN को दिए गए अपने सम्बोधन में भारत पर कई आरोप लगाए थे.