मुक्केबाजी : एशियन चैम्पियनशिप में विकास ने जीता रजत

Sep 06 2015 10:56 AM
मुक्केबाजी : एशियन चैम्पियनशिप में विकास ने जीता रजत

बैंकॉक : भारतीय मुक्केबाज विकास कृशन यादव शनिवार को एशियन मुक्केबाजी चैम्पियनशिप की मिडिलवेट स्पर्धा (75 किलोग्राम) के फाइनल में हार गए और उन्हें रजत पदक से संतोष करना पड़ा। विकास को उजबेकिस्तान के बेक्टेमिर मेलिकुजीव ने हराया। टूर्नामेंट में विकास फाइनल तक का सफर तय करने वाले एकमात्र भारतीय मुक्केबाज रहे। विकास के रजत पदक के साथ भारत के पदकों की कुल संख्या चार हो गई, जिसमें तीन कांस्य पदक शामिल हैं।

विश्व चैम्पियनशिप में कांस्य पदक जीत चुके विकास इसी वर्ष अक्टूबर में होने वाली विश्व मुक्केबाजी चैम्पियनशिप के लिए पहले ही क्वालीफाई कर चुके हैं। उन्होंने समिट चरण में इराक के वहीद अब्दुलरिद्धा को हराने के साथ ही क्वालीफाई कर लिया था। फाइनल मुकाबले में भी विकास ने जमकर संघर्ष किया। पहला राउंड 30-27 से गंवाने के बाद यूथ ओलम्पिक-2014 में स्वर्ण पदक विजेता रहे विकास ने दमदार वापसी करते हुए दूसरा राउंड 29-28 से जीत लिया।

निर्णायक तीसरे राउंड में हालांकि मेलिकुजीव बाजी मार ले गए। मैच के बाद विकास ने कहा, "मेलिकुजीव ने बहुत तेज और आक्रामक शुरुआत की। मुझे सेट होने में थोड़ा वक्त लग गया। लेकिन जब मैं अपनी रौ में लौटा तो मैंने ठीक-ठाक अंक बटोरे। यह एक अच्छा मुकाबला था।"

IANS News