विकास दुबे एनकाउंटर: सुप्रीम कोर्ट द्वारा गठित जांच आयोग के खिलाफ दाखिल हुई याचिका
विकास दुबे एनकाउंटर: सुप्रीम कोर्ट द्वारा गठित जांच आयोग के खिलाफ दाखिल हुई याचिका
Share:

नई दिल्ली: गैंगस्टर विकास दुबे एनकाउंटर केस की जांच के लिए शीर्ष अदालत द्वारा बनाए गए जांच आयोग में पूर्व DGP के. एल. गुप्ता को शामिल किए जाने के खिलाफ शुक्रवार को याचिका दायर की गई है. याचिका में मांग की गई है कि उनकी जगह किसी अन्य को कमेटी में शामिल किया जाए क्योंकि के. एल. गुप्ता पूर्वाग्रह से ग्रसित हो सकते हैं.

उल्लेखनीय है कि शीर्ष अदालत ने विकास दुबे एनकाउंटर केस में बुधवार को सुनवाई के दौरान कमीशन का गठन किया. ये कमीशन दो महीने के भीतर एनकाउंटर की जांच पूरी करके रिपोर्ट अदालत के समक्ष रखेगा। वहीं एनकाउंटर की जांच कर रही कमेटी का नेतृत्व शीर्ष अदालत के पूर्व न्यायाधीश बीएस चौहान करेंगे. इस कमेटी में उनके साथ पूर्व डीजीपी के. एल. गुप्ता भी शामिल रहेंगे. बता दें कि अदालत में सुनवाई के दौरान सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने बताया कि शीर्ष अदालत के पूर्व न्यायाधीश बीएस चौहान को कमेटी में शामिल किया जा सकता है, चौहान ने कमेटी में शामिल होने पर सहमति भी जाहिर कि है.

इस दौरान मेहता ने अदालत को पूर्व DGP के. एल. गुप्ता का नाम भी सुझाया था. वहीं याचिकाकर्ता अनूप अवस्थी ने पूर्व उच्च न्यायालय के न्यायाधीश शशिकांत अग्रवाल को कमेटी में शामिल ना करने पर आपत्ति जाहिर की है. जिस पर मुख्य न्यायाधीश ने कहा कि, 'मैंने भी न्यायमूर्ति चौहान के साथ कई मामलों की सुनवाई की है, मैं भी उनके नाम का सुझाव देता'.

रिलायंस ने रचा नया इतिहास, 13 लाख करोड़ के पार पहुंचा मार्केट कैपिटल

नौ जुलाई तक चलाई गई स्पेशल ट्रेनों में बड़ी संख्या में मजदूर पहुंचे घर

वेतन कटौती पर बोली एयर इंडिया - हमारे किसी कर्मचारी की नौकरी नहीं जाएगी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -