बॉक्सिंग के साथ-साथ अभिनय में भी माहिर है विजेंद्र सिंह
बॉक्सिंग के साथ-साथ अभिनय में भी माहिर है विजेंद्र सिंह
Share:

जाने माने मशहूर भारतीय ओलम्पिक बॉक्सर विजेंद्र सिंह आज अपना जन्मदिन मना रहे  हैं। विजेंद्र सिंह का जन्म 29 अक्टूबर 1985 को हरियाणा के भिवानी शहर में हुआ था। उनके पिता महिपाल सिंह बेनीवाल हरियाणा रोडवेज़ में बस ड्राईवर हैं। उनकी माँ एक हाउस वाइफ हैं। विजेंद्र एक बहुत ही निम्न मध्यम वर्गीय परिवार से संबंध रखते हैं।  

इसके साथ ही विजेंद्र सिंह ने अपनी आरभिंक पढाई भिवानी से ही पूरी की है। उन्होंने भिवानी के कॉलेज से स्नातक का अध्ययन भी पूरा किया है। विजेंद्र सिंह को कॉलेज के दिनों से ही मुक्केबाजी तथा कुश्ती का शौक था, वह इसका अभ्यास भिवानी बॉक्सिंग क्लब में करते थे। उन्होंने कोचिंग का प्रशिक्षण भारतीय बॉक्सिंग कोच गुरबक्श सिंह संधू से लिया हैं।

वही विजेंद्र सिंह ने अपने कुश्ती करियर में कई बार भारत का नाम रोशन किया। उन्होंने भारत के लिए कई सारे अवार्ड भी जीते हैं।  विजेंद्र ने अपनी अच्छी पर्सनालिटी के अभिनय में भी अपनी किस्मत आजमाई। उन्होंने अक्षय कुमार निर्मित मूवी फग्ली से हिंदी सिनेमा में एक्टिंग का डेब्यू किया था। इस मूवी की पृष्ठकथा चार दोस्तों के ऊपर आधारित थी। मूवी ने बॉक्स-ऑफिस पर ठीक-ठाक बिज़नेस किया था। इसके साथ ही विजेंद्र सिंह ने अपने करियर में कई सफलताएं हासिल की है।

पहली कमाई के रूप में 'इरफ़ान पठान' को मिले थे महज 79 रुपए, जानिए कैसे कमाए थे ये पैसे

UFC लाइटवेट चैंपियन खैब ने की संन्यास की घोषणा

आखिर कब सन्यास लेंगे 41 साल के क्रिस गेल ? तूफानी बल्लेबाज़ ने खुद किया खुलासा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -