विजयवाड़ा में 7 अक्टूबर से मनाया जाएगा नवरात्रि का पर्व

विजयवाड़ा: शहर में नौ दिवसीय दशहरा नवरात्रि समारोह की व्यवस्थाओं को लेकर कलेक्टर की अध्यक्षता में आयोजित दशहरा समन्वय बैठक में महोत्सव की व्यवस्थाओं की समीक्षा की गयी और श्रद्धालुओं को कोविड-19 नियमों के अनुपालन में दी जाने वाली सुविधाओं पर चर्चा की गयी।
 
महोत्सव के नौ दिनों में दुर्गा देवी अलग-अलग रूपों में नजर आएंगी। नौ दिवसीय दशहरा नवरात्रि उत्सव 7 अक्टूबर से शुरू होगा और 15 अक्टूबर को विजयवाड़ा के इंद्रकीलाद्री अम्मावरी मंदिर में समाप्त होगा। सीएम जगन मोहन रेड्डी 12 अक्टूबर को मां को रेशमी कपड़े भेंट करेंगे। हालांकि, सोमवार 11-10-2021 को शुद्ध पंचमी और षष्ठी तीधू के रूप में, देवी दोपहर तक श्री अन्नपूर्णादेवी के श्रृंगार में भक्तों को दिखाई देती हैं और फिर श्री के रूप में प्रकट होती हैं। महालक्ष्मी देवी क्रमशः दोपहर 2 बजे से शुरू की जा जाएगी। 
 
नवरात्रि एक हिंदू त्योहार है जो नौ रातों तक चलता है और हर साल शरद ऋतु में मनाया जाता है। यह विभिन्न कारणों से मनाया जाता है और भारतीय सांस्कृतिक क्षेत्र के विभिन्न हिस्सों में अलग-अलग तरीकों से मनाया जाता है। सैद्धांतिक रूप से, चार मौसमी नवरात्रि हैं। हालाँकि, व्यवहार में, यह मानसून के बाद का शरद ऋतु का त्योहार है जिसे शारदा नवरात्रि कहा जाता है जिसे दिव्य स्त्री देवी (दुर्गा) के सम्मान में सबसे अधिक मनाया जाता है। त्योहार हिंदू कैलेंडर माह अश्विन के उज्ज्वल आधे में मनाया जाता है, जो आमतौर पर सितंबर और अक्टूबर के ग्रेगोरियन महीनों में आता है।

गुजरात के 17वें सीएम के रूप में भूपेंद्र पटेल ने ली शपथ, शाह-शिवराज रहे मौजूद

भवानीपुर उपचुनाव के लिए भाजपा की उम्मीदवार प्रियंका टिब्रवाल ने दाखिल किया नामांकन

क्या 'विराट' छोड़ेंगे कप्तानी ? कोहली को लेकर अब BCCI ने दिया बड़ा बयान

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -