ट्रम्प के ट्विटर प्रतिबंध के बाद चर्चाओं में आई ये महिला, जानिए है कौन

By Emmanual Massey
Jan 13 2021 12:13 PM
ट्रम्प के ट्विटर प्रतिबंध के बाद चर्चाओं में आई ये महिला, जानिए है कौन

जब ट्विटर ने स्थायी रूप से डोनाल्ड ट्रम्प के खाते को निलंबित कर दिया, तो माइक्रो-ब्लॉगिंग दिग्गज के शीर्ष वकील, भारतीय-अमेरिकी विजया गड्ढेनिवर्तमान राष्ट्रपति के समर्थकों द्वारा यूएस कैपिटल के विद्रोह के प्रयास के बाद अभूतपूर्व निर्णय के मामले में सबसे आगे थे। हैदराबाद में जन्मी 45 वर्षीय गद्दी ट्विटर की कानूनी सार्वजनिक नीति और विश्वास और सुरक्षा नेतृत्व हैं। शुक्रवार को, गद्दे ने ट्वीट किया कि ट्रम्प का खाता "आगे की हिंसा के जोखिम के कारण ट्विटर से स्थायी रूप से निलंबित कर दिया गया है।"

गद्दे के ट्विटर प्रोफाइल के अनुसार, 2011 में कैलिफ़ोर्निया सोशल मीडिया कंपनी में शामिल होने से पहले वह यूएस मल्टीनेशनल कॉरपोरेशन जुनिपर नेटवर्क्स में कानूनी निदेशक थीं। इससे पहले, वह कैलिफोर्निया में स्थित एक कानूनी फर्म विल्सन सोंसिनी गुडरिच एंड रोज़ाती में लगभग एक दशक तक काम करती थी।

गद्दे न्यूयॉर्क यूनिवर्सिटी लॉ स्कूल के न्यासी बोर्ड और मर्सी कॉर्प्स के निदेशक मंडल में कार्य करता है, जो एक वैश्विक मानवीय सहायता और विकास संगठन है, जो समुदायों, निगमों और सरकारों के साथ साझेदारी करता है। वह एंगेल्स की सह-संस्थापक भी हैं, एक निवेश सामूहिक जो विविध और महत्वाकांक्षी संस्थापकों को बोल्ड विचारों का पीछा करने पर ध्यान केंद्रित करती है। गर्डे ने न्यू यॉर्क यूनिवर्सिटी स्कूल ऑफ लॉ से ज्यूरिस डॉक्टर (जेडी) की डिग्री और कॉर्नेल विश्वविद्यालय से औद्योगिक और श्रम संबंधों में बैचलर ऑफ साइंस (बीएस) अर्जित किया। वह एक बच्चे के रूप में अपने माता-पिता के साथ अमेरिका चली गईं और अपना अधिकांश बचपन टेक्सास और न्यू जर्सी में बिताया। "अपने खाली समय में, वह कल्पना पढ़ सकती है या अधिक संभावना है, अपने बच्चे का पीछा करते हुए। मर्सी कॉर्प्स में गद्दे की प्रोफाइल के अनुसार, उसे यात्रा, खाना पकाने और लंबी पैदल यात्रा का भी आनंद मिलता है।

पाक, चीन पारस्परिक रूप से शक्तिशाली खतरा करते है उत्पन्न: जनरल मुकुंद नरवणे

दुनिया भर में कोरोना से बढ़ा संक्रमितों का आंकड़ा, इस शहर में अब तक के सबसे अधिक मामले

कोरोना के कारण ब्रिटेन में मचा हाहाकार, बना दुनिया का पांचवा सबसे संक्रमित देश