विजय माल्या ने किया ट्वीट, बताए किंगफ़िशर बन्द होने के कारण
विजय माल्या ने किया ट्वीट, बताए किंगफ़िशर बन्द होने के कारण
Share:

नई दिल्ली.किंगफ़िशर के मालिक विजय माल्या ने एयरलाइन्स बन्द होने का कारण ख़राब इंजन बताया है. उन्होंने यह बात ट्वीट कर बताई है. विजय माल्या काफी लंबे अरसे से भारत छोड़ कर लन्दन भाग गए है. बता दे कि डीजीसीए ने भारत में परिचालन में प्रयुक्त कुछ एयरबस 320 नियो विमानों में पीएंडडब्ल्यू के इंजनों की विस्तृत जांच के आदेश दिए हैं. डीजीसीए ने ऐसे इंजन वाले 21 विमानों 320 एयर बसों की जांच के विस्तृत जांच के आदेश दिए हैं.

ये विमान और एयरबस इंडिगो और गो एयर कंपनी में सेवाएं दे रहे हैं. विजय माल्या ने पहला ट्वीट किया कि आश्‍चर्यचकित नहीं हूं कि डीजीसीए ने प्रैट एंड विह्टनी एयरक्राफ्ट इंजनों की जांच के आदेश दिए हैं. किंगफिशर एयरलाइंस भी दुर्भाग्य से खराब इंजनों के कारण बंद हो गई. उन्होंने दूसरा ट्वीट किया हमने पीएंडडब्ल्यू समूह की आईएई पर मामला दर्ज कराया है. यह मामला मुआवजा पाने के लिए दायर किया गया है.

डीजीसीए ने इंडिगो और एयरबस के इस्तेमाल किये जाने वाले एयरबस 320 के 21 नए विमानों में लगे पी एंड डब्‍ल्‍यू इंजन की जांच के आदेश दिए हैं. इस सम्बन्ध में दोनों विमान कंपनियों से जांच करने को कहा है. इंजन संबंधी मुद्दों के कारण इंडिगो और गो एयर की उड़ानों को आपातकल स्थिति में उतरना पड़ा था, डीजीसी के एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार, कुल 21 ए 320 विमानों में पी एंड डब्‍ल्‍यू इंजन का उपयोग किया गया. इन विमानों की जांच की जाएगी और पूरा अभियान अगले दो सप्ताह में पूरा हो जाने की संभावना है.

ये भी पढ़े 

कल नीलाम होगा किंगफिशर हाउस, गोवा के किंगफिशर विला की नीलामी भी होगी

विजय माल्या ने कहा भारत सरकार के पास नहीं है प्रत्यर्पण का आधार

माल्या आखिर आएंगे भारत, कोर्ट ने दी इजाजत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -