पनामा मामला : विजय माल्या भी टैक्स हैवन के शिकंजे में
पनामा मामला : विजय माल्या भी टैक्स हैवन के शिकंजे में
Share:

नई दिल्ली : टैक्स हैवन के नाम से प्रसिद्ध पनामा की लॉ फर्म मोसेक फोंसेका से दस्तावेज लीक होने के साथ ही कई दिग्गजों के नाम भी इस मामले में लिप्त नजर आने लगे है. अब इस मामले में ही किंगफ़िशर के मालिक और मशहूर बिजनेसमैन विजय माल्या का नाम भी सामने आया है. जी हाँ, बताया जा रहा है कि इंटरनेशनल कन्सॉर्टियम ऑफ इनवेस्टिगेटिव जर्नलिस्ट्स ने एक रिपोर्ट साझा करते हुए बताया है कि टैक्स हैवन देश ब्रिटिश वर्जिन आइलैंड की एक जानी मानी कंपनी वेंचर न्यू होल्डिंग लिमिटेड भी विजय माल्या से जुडी हुई है.

गौरतलब है कि बैंकों के 9000 करोड़ के कर्ज के चलते माल्या इस वक़्त देश से बाहर है. इस मामले में केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली का भी एक बयान सामने आया है. बता दे कि हाल ही में वित्त मंत्री ने फिर से एक बार कड़ी कार्रवाई करने की बात कही है. गौरतलब है कि इस पेपर लीक मामले में करीब 500 भारतीयों के नाम बाहर आए है. बता दे कि इन भारतीयों के द्वारा विदेशों में पैसा रखा गया है और कहा जा रहा है कि इसकी सुचना सरकार को भी नहीं दी गई है.

इस सूचि में रूसी राष्ट्रपति ब्लादिमीर पुतिन के करीबि‍यों, पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ, मिस्र के पूर्व राष्ट्रपति होस्नी मुबारक, सीरियाई राष्ट्रपति बशर अल असद, पाकिस्तान की पूर्व पीएम बेनजीर भुट्टो, अमिताभ बच्चन, ऐश्वर्या राय बच्चन, डीएलफ के मालिक केपी सिंह और गौतम अडानी के बड़े भाई विनोद अडानी और मशहूर फुटबॉलर लियोनेल मेसी का नाम भी सामने आया है.जबकि हल ही में इस सूची में सैफ और करीना का नाम भी शामिल हुआ है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -