क्यों माल्या ने माँगा ED से समय...?
क्यों माल्या ने माँगा ED से समय...?
Share:

नई दिल्ली : देश के बैंकों का 9 हजार करोड़ रुपए लेकर विदेश भागे किंगफिशर के मालिक विजय माल्या आज प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी के सामने पेश नहीं होंगे. माल्या ने ईडी से पेशी के लिए मई तक का वक्त माँगा है. इधर ईडी ने विजय माल्या को शुक्रवार को दूसरा समन जारी कर दिया. माल्या को आज पेशी पर आना था लेकिन लगता है कि वे भारत आने के मूड में नहीं दिख रहे है. माल्या को तीसरा समन जल्द जारी हो सकता है. यदि फिर भी वे ईडी के सामने पेश नहीं हुए तो वारंट भी जारी हो सकता है.

ईडी के मुम्बई स्तिथ क्षेत्रीय कार्यालय के जांच अधिकारी को माल्या ने सूचित किया कि 2 अप्रैल की पेशी पर आने में असमर्थ है. उन्हें मई की कोई तारीख दी जाए. समझा जा रहा है कि माल्या ने जांच अधिकारी को सूचित किया कि बैंक कर्ज से संबंधित मामला फिलहाल उच्चतम न्यायालय में है और वह इस कर्ज को अपने कानूनी तथा कारपोरेट टीम की मदद से निपटाने की कोशिश कर रहे हैं और इसीलिए उन्हें कुछ और समय चाहिए.

ईडी सूत्रों के शीर्ष अधिकारी ने बताया कि 36 घंटे में माल्या को तीसरा समन भेजा जाएगा. हम सभी विकल्पों पर विचार कर रहे हैं. माल्या ने 4 हजार करोड़ लौटाने का प्रस्ताव किया है. मामला सुप्रीम कोर्ट में है. इसलिए एक हफ्ते तक कार्रवाई नहीं की जा सकती. मनी लांड्रिंग क़ानून की गम्भीरता को देखते हुए माल्या के अनुरोध को स्वीकार नहीं किया जा सकता. जाँच अधिकारी ने अब तक माल्या को अपना फैसला नही बताया है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -