विजय-पुजारा ने अर्धशतक ठोंकर टीम इंडिया को दिलाई मजबूत बढ़त
विजय-पुजारा ने अर्धशतक ठोंकर टीम इंडिया को दिलाई मजबूत बढ़त
Share:

नई दिल्ली : भारत और न्यूज़ीलैंड के बिच चल रहे पहले टेस्ट के तीसरे दिन टीम इंडिया के स्पिनरों ने शानदार गेंदबाजी कर कीवी बल्लेबाजो को धराशाई करते हुए 262 रनो पर ढेर कर दिया. तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारतीय टीम ने मुरली विजय(64) और चेतेस्वर पुजारा(50) के अर्धशतकों की मदद से दूसरी पारी में एक विकेट के नुकसान पर 159 रन बना लिए है. जिसकी मदद से भारत की कुल बढ़त अब 215 रनों की हो गयी है.

इससे पहले न्यूज़ीलैंड की टीम ने अपने दुसरे दिन के स्कोर 1/152 को आगे बढ़ाते हुए खेलना शुरू किया. कल के स्कोर में 7 रन जोड़ने के बाद ही कल के नाबाद बल्लेबाज टॉम लाथम को आश्विन ने एलबीडबल्यू कर भारत को दिन की पहली सफलता दिलाई. जिसके बाद भारतीय टीम ने इस मौको का फायदा उठाते हुए कीवी बल्लेबाजो की अपने दमदार स्पिन आक्रमण से घेरना शुरू किया. जिसके परिणामस्वरूप पूरी कीवी टीम पहली पारी में 262 रनों पर घुटने टेक बैठी. रविन्द्र जडेजा को 5 और आश्विन को 4 विकेट मिले. भारतीय स्पिन गेंदबाजी का दबदबा आप इसी बात से लगा सकते है की कीवी टीम के 10 में से 9 विकेट भारतीय स्पिनरों ने झटके. इसके बाद भारत ने दूसरी पारी में अब तक मजबूत शुरुवात की है. दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने एक विकेट के नुकसान पर 159 रन जोड़ लिए है.

भारत को एक मात्र झटका लोकेश राहुल(38) के रूप में लगा है.जिसमे मुरली विजय(64) और चेतेस्वर पुजारा(50) के अर्धशतक शामिल है. दोनों बल्लेबाजो ने मिल कर दुसरे विकेट के लिए 107 रन की अविजीत साझेदारी को अंजाम दिया है. भारत को एक मात्रा झटका लोकेश राहुल(38) के रूप में लगा है. भारत ने अपनी कुल बढ़त को 215 रन तक पंहुचा दिया है.

IND vs NZ Live : जडेजा ने दिलाई भारत...

IND vs NZ Live : न्यूज़ीलैंड के चार विकेट...

डंके की चोंट पर गांगुली ने दिया यह चेलेंज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -