रिटायर्ड इंजीनियर के घर पर विजिलेंस का छापा, 4 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति बरामद

By Bhavesh Bakshi
Feb 22 2021 12:05 PM
रिटायर्ड इंजीनियर के घर पर विजिलेंस का छापा, 4 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति बरामद

पटना: आय से अधिक संपत्ति के मामले में रविवार को विजिलेंस ने सिवान के सेवानिवृत्त इंजीनियर धनंजय मणि तिवारी के घर पर छापामारी करते हुए चार करोड़ से ज्यादा की संपत्ति बरामद की गई है. सेवानिवृत्त इंजीनियर और उनकी पत्नी संजना तिवारी के खिलाफ विजिलेंस ने 19 फरवरी को आय से अधिक संपत्ति के मामले में FIR दर्ज की थी। 

इसके बाद रविवार को सिवान के मुफस्सिल थाना अंतर्गत मालवीय नगर इलाके में धनंजय मणि तिवारी के तीन मंजिला घर पर छापेमारी की और चार करोड़ से भी अधिक की संपत्ति बरामद की. DSP कन्हैयालाल की अगुवाई में विजिलेंस की टीम ने रविवार सुबह 9 बजे के लगभग धनंजय मणि तिवारी के आवास पर पहुंचकर छापेमारी शुरू की जो देर शाम तक जारी रही.

छापेमारी के दौरान विजिलेंस की टीम को धनंजय मणि तिवारी के आवास से 2.5 करोड़ की जमीन के दस्तावेज़, 22 बैंक अकाउंट, 10 लाख के जेवरात, लगभग 5 लाख कैश, एसयूवी गाड़ी, करीब 17 लाख के निवेश और बीमा के डाक्यूमेंट्स बरामद किए गए. जानकारी के अनुसार, के धनंजय मणि तिवारी ने 1993 में बिहार सरकार में नौकरी आरंभ की थी और पिछले साल सितंबर में वह रिटायर हुए थे. फिलहाल विजिलेंस की टीम इस दौरान धनंजय मणि तिवारी की आय को आधार मानकर अपनी तफ्तीश कर रही है और पता लगाने का प्रयास कर रही है कि किस तरीके से उन्होंने आय से अधिक संपत्ति अर्जित की.

पश्चिम बंगाल में पेट्रोल और डीजल का टैक्स घटा, जानिए क्या है आज के रेट

मानस नेशनल पार्क में इंटरएक्टिव सत्र में वन्यजीव अपराध को लेकर की जाएगी चर्चा

भाषा-साहित्य एक समुदाय का दर्पण है: बीटीआर डिप्टी सीईएम