वियतनाम में आज मनाया जा रहा है राष्ट्रीय दिवस, एस जयशंकर ने दी बधाई

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने गुरुवार, 2 सितंबर को वियतनामी समकक्ष बुई थान सोन से बात की और उन्हें देश के राष्ट्रीय दिवस की 76वीं वर्षगांठ पर बधाई दी। वियतनाम 2 सितंबर, 1945 को हनोई के बा दीन्ह स्क्वायर में देश की स्वतंत्रता की घोषणाओं को पढ़ते हुए पूर्व राष्ट्रपति हो ची मिन्ह की याद में 2 सितंबर को राष्ट्रीय दिवस मनाता है।

ट्विटर के माध्यम से एक संदेश साझा करते हुए, विदेश मंत्री ने दोनों देशों के बीच व्यापक रणनीतिक साझेदारी को बढ़ाने के लिए प्रतिबद्ध किया। उन्होंने लिखा: "FM @FMBuiThanhSon और सरकार और वियतनाम के लोगों को उनके राष्ट्रीय दिवस की 76वीं वर्षगांठ पर बधाई। हमारी व्यापक रणनीतिक साझेदारी को समृद्ध करने के लिए प्रतिबद्ध है।"

बाद में बुधवार को, भारत में वियतनाम के दूत फाम सान चाऊ ने महामारी के दौरान वियतनाम में हजारों लोगों की जान बचाने के लिए समय पर ऑक्सीजन और ऑक्सीजन कंसंट्रेटर देने के लिए नई दिल्ली को धन्यवाद दिया। पिछले हफ्ते, वियतनामी विदेश मंत्री ने 300 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर और 100 मीट्रिक टन तरल चिकित्सा ऑक्सीजन की आपूर्ति के लिए भारत को धन्यवाद दिया था। सोन ने ट्वीट किया, "300 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर और 100 मीट्रिक टन तरल चिकित्सा ऑक्सीजन के लिए सरकार और भारत के लोगों के उपहार की बहुत सराहना करते हैं। यह ध्वनि और मजबूत वियतनाम-भारत व्यापक रणनीतिक साझेदारी का एक सच्चा वसीयतनामा है।"

खेल रत्न के बाद अब इस जगह से भी हटा राजीव गांधी का नाम, असम सरकार ने लिया बड़ा फैसला

भारतीय रेलवे ने दी यात्रियों को बड़ी राहत, मिलेगा ये फायदा

दाने-दाने को तरसेंगे अफगानी, हर 3 में से 2 लोगों को नहीं मिल सकेगा भोजन, गहराने वाला है खाद्य संकट

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -