आलोचना के बाद भी रूसी कोरोना वैक्सीन खरीदने टूटे कई देश
आलोचना के बाद भी रूसी कोरोना वैक्सीन खरीदने टूटे कई देश
Share:

बुधवार को वियतनाम के स्वास्थ्य मंत्रालय ने रूसी सीओवीआईडी -19 दवा को लेकर बड़ा बयान जारी किया है. इस मुल्क ने वैक्सीन को खरीदने के लिए पंजीकृत करवाया है. टेलीविजन ने बुधवार को पुष्ट करते हुए कहा कि दक्षिण पूर्व एशियाई देश में बहुत वक्त से कोरोना वायरस का कोई नया मामला सामने नहीं आया था. हालांकि, अब एक बार फिर नए मामले सामने आ रहे हैं. राज्य प्रसारक वियतनाम टेलीविजन (VTV) ने बताया कि रूस से टीके की पेशकश के बावजूद देश अपनी कोरोना दवा विकसित करना जारी रखेगा. वियतनाम में अब तक कोरोना वायरस से 21 मृत्यु हुई है. वहीं, देश में अब तक कुल 911 संक्रमण केस की जानकारी मिली है.

विश्व ओजोन दिवस : धरती से 30 किलोमीटर ऊपर क्या है ख़ास, जानिए इसका महत्व ?

कोरोना महामारी से छूटकारा पाने के लिए दवा विकसित करने की दिशा में रूस सबसे आगे चल रहा. गत दिनों देश ने दुनिया की पहली कोरोना दवा बनाए जाने का दावा किया. हालांकि, उस वैक्सीन पर काफी सवाल उठाए जा रहे हैं, लेकिन मंगलवार को राष्ट्रपति ब्लादीमिर पुतिन ने रूस में बनी वैक्सीन को बिलकुल सुरक्षित बताया. राष्ट्रपति ने कहा था कि इस दवा की पहली डोज जिन्हें दी गई है, उनमें उनकी बेटी भी सम्मिलित है. साथ ही यह भी बताया था कि अब तक बीस मुल्कों से लाखों वैक्सीन के लिए ऑर्डर प्राप्त हो चुके है.

'पैक फ़ूड' में पाया गया कोरोना ! WHO ने जारी किया बड़ा बयान

राष्ट्रपति पुतिन ने कहा था कि उनकी एक पुत्री ने इस दवा का डोज भी लिया है. मंगलवार को एक मीटिंग में उन्होंने यह सूचना दी. राष्ट्रपति ने बताया था कि परीक्षणों में यह वैक्सीन प्रभावी साबित हुई है और यह कोरोना वायरस से इम्युनिटी विकसित करने में कारगर है. राष्ट्रपति पुतिन ने इस बात पर जोर दिया था कि वैक्सीन के लिए कई आवश्यक टेस्ट किए गए. उन्होंने आगे यह भी बताया था उनकी दो पुत्रियों में से एक ने इस दवा का डोज लिया, और उसे कोई साइड इफेक्ट नहीं है वह बिल्कुल ठीक है.

राफेल डील पर बौखलाया पाक, कहा- 5 विमान खरीदो या 500, कोई फर्क नहीं पड़ता

ट्रम्प सरकार का बड़ा ऐलान- कोरोना पीड़ित अमेरिकियों को मुफ्त लगाई जाएगी वैक्सीन

ताइवान की हवाई सीमा में गरजे चीन के 20 से अधिक फाइटर जेट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -