वियतनाम सेना भूस्खलन से हुई प्रभावित

Oct 18 2020 12:46 PM
वियतनाम सेना भूस्खलन से हुई प्रभावित

 वियतनाम इन दिनों भूस्खलन का सामना कर रहा है। रविवार तड़के एक भूस्खलन ने वियतनाम के क्वांग ट्राई के केंद्रीय प्रांत में लापता हुए कम से कम 22 सैनिकों को छोड़ दिया, सरकार ने जानकारी दी, क्योंकि दक्षिण पूर्व एशियाई देश वर्षों में सबसे खराब बाढ़ से जूझते हैं। अक्टूबर की शुरुआत में हुई भारी बारिश ने मध्य वियतनाम में बाढ़ और बारिश के कारण कम से कम 64 लोगों की जान ले ली है।

एक तूफानी भूस्खलन ने वियतनाम के चौथे सैन्य क्षेत्र की एक इकाई के बैरक को तहस-नहस कर दिया, सरकार ने अपनी वेबसाइट पर एक बयान में यह जानकारी दी, जब एक और भूस्खलन से 13 लोग मारे गए थे, जिनमें ज्यादातर सैनिक, पड़ोसी प्रांत थुआ थ्यू यू में थे। वियतनाम के उप रक्षा मंत्री, एक नेत्रहीन भावुक फान वान गियांग ने रविवार को कहा, "हमें एक और नींद की रात थी।" राज्य मीडिया रिपोर्टों में कहा गया है कि क्वांग ट्राई प्रांत में रविवार को नदियों का पानी 20 से अधिक वर्षों में उच्चतम स्तर पर पहुंच गया।

थुआ थिएन ह्यू प्रांत में, बचाव दल ने बारिश की ड्राइविंग को जारी रखा क्योंकि उन्होंने पहाड़ी क्षेत्र में सप्ताह के शुरू में भूस्खलन के बाद लापता हुए और कम से कम 15 निर्माण श्रमिकों की तलाश की। वियतनाम की मौसम एजेंसी ने रविवार को कहा कि मध्य वियतनाम के कुछ हिस्सों में बुधवार तक 600 मिलीमीटर तक की भारी बारिश जारी रहेगी।

एक बार सत्ता में आने पर चीन पर अमेरिका की निर्भरता खत्म हो जाएगी: ट्रम्प

ट्रम्प को है चुनाव में हार का बड़ा डर

न्यूज़ीलैंड के पीएम जैकिंडा ने वायरस को बताया चुनाव जीतने का कारण