वियतनाम के लोग पटरी पर लेट-लेट कर खिंचवा रहे फोटो, ये है वजह
वियतनाम के लोग पटरी पर लेट-लेट कर खिंचवा रहे फोटो, ये है वजह
Share:

हनोई : दुनिया में लोगों को आकर्षित करने के कई केंद्र हैं. उसी तरह वियतनाम की एक जगह हैं जहां पर्यटक आते हैं और फोटो खिंचवाते हैं. बता दें, ये जगह कोई और नहीं बल्कि रेलवे ट्रैक है जहां पर यात्री लेट-लेट कर फोटो खिंचवा रहे हैं. इसकी वजह जानकर आप भी हैरान रह जायेंगे. यहां आने वाले लोगों ने रेलवे ट्रैक को ही क्यों चुना जान लीजिये इसके बारे में. 

दरअसल, सोशल मीडिया पर हर वक्त अलग दिखने का दौर चलता रहता है, उसी में वियतनाम का रेलवे ट्रैक भी है. इसकी वजह ये है कि अमेरिका और वियतनाम के युद्ध के दौरन हुई बमबारी से रेलवे के कुछ हिस्से बर्बाद हो गए थे जिसके निशान आज भी यहां दिखाई देते हैं.

कुछ सालों से हनोई पर्यटकों के लिए आकर्षण का केंद्र बना हुआ है जहां लोग आ कर फोटो खिंचवाते हैं. ये जगह लोगों को बेहद पसंद आती है जिसके चलते दुनियाभर से लोग यहां आते हैं. 

आपकी जानकारी के लिए बता दें, जिस ट्रैक पर लोग आज फोटो खिंचवा रहे हैं उसे फ्रांस द्वारा बनवाया गया था. स ने इस पटरी को उपनिवेशवाद के दौर में बनवाया था जिसका इस्तेमाल सामान को एक स्थान से दूसरे स्थान तक ले जाने के लिए किया जाता था. 

आज भी इस पटरी का परिचालन हो रहा है, लेकिन इसी के साथ पर्यटक भी इसे देखने आते हैं और यहां अलग-अलग तरह के फोटो क्लिक करवाते हैं जिन्हें आप देख सकते हैं यहां.  

खबरें और भी...

अमेरिकी-जापानी मिसाइल का हुआ सफल परिक्षण, नष्ट की दुश्मन मिसाइल

सुर्खियां: ये है देश और दुनिया की अब तक की सबसे बड़ी ख़बरें

अमेरिका : ओबामा और क्लिंटन के घर बम का पैकेट भेजने वाला व्यक्ति गिरफ्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -