80 के दशक की खूबसूरत एक्ट्रेस 'विद्या सिन्हा' का आज जन्मदिन
80 के दशक की खूबसूरत एक्ट्रेस 'विद्या सिन्हा' का आज जन्मदिन
Share:

बॉलीवुड में 70-80 के दशक की खूबसूरत अदाकारा 'विद्या सिन्हा' का आज 70 वा जन्मदिन है. विद्या का जन्म 15 नवंबर 1947 को मुंबई में हुआ था. उनके पिता राणा प्रताप सिंह एक फिल्म प्रोड्यूसर थे. विद्या ने 18 साल की उम्र में ही मॉडलिंग और एक्टिंग करना शुरू कर दी थी. उन्होंने कई बड़े ब्रांड्स के लिए मॉडलिंग की थी. खूबसूरत विद्या मिस बॉम्बे भी रह चुकी है. विद्या ने बॉलीवुड में फिल्म 'राजा काका' से डेब्यू किया था. लेकिन विद्या को उनकी फिल्म 'रजनीगंधा' और 'छोटी सी बात' के लिए पहचाना जाता है.

विद्या ने बॉलीवुड में कभी भी किसी ग्लैमरस रोल के लिए हां नहीं की. उन्होंने हमेशा सुशील और सौम्य से किरदार ही निभाए. विद्या ने अपने मेंटर और निर्देशक बासु चैटर्जी की फिल्म 'रजनीगंधा' में साड़ी पहनने वाली सिंपल से लड़की का किरदार निभाया था. विद्या ने फिल्म 'सत्यम शिवम् सुंदरम' को भी कुछ रोल्स की वजह से ठुकरा दिया था. उस समय पर राजकपूर जैसे कलाकार की फिल्म को ठुकराना अपने आप में एक बड़ी बात होती है. इस बारे में विद्या ने कहा भी था कि, "मैं राजकपूर की बहुत इज्जत करती हूं और मेरे दादा जो एक बहुत बड़े निर्माता थे, पृथ्वीराजकपूर के साथ काम कर चुके थे, उन्हें मना करने का सवाल ही नहीं था."

फिल्म 'छोटी सी बात' में विद्या और अमोल पालेकर की जोड़ी को आज भी याद किया जाता है. विद्या ने 12 सालो में करीब 30 फिल्मे की थी. वे एक्टिंग छोड़कर ऑस्ट्रेलिया चली गई थी. फिर उन्होंने साल 2011 में वापिस आकर फिल्म 'बॉडीगार्ड' से एंट्री की थी. फिल्मो के अलावा विद्या कई टीवी सीरियल्स में भी नजर आई थी. विद्या 'भाभी', 'हम दो है न', 'बहुरानी' और 'काव्यांजलि' जैसे सीरियल्स में नजर आई थी.

बॉलीवुड और हॉलीवुड से जुडी चटपटी और मज़ेदार खबरे, फ़िल्मी स्टार की जिन्दगी से जुडी बातें, आपकी पसंदीदा सेलेब्रिटी की फ़ोटो, विडियो और खबरे पढ़े न्यूज़ ट्रैक पर

अलीबाग में अपना विला बनाने के लिए, शाहरुख खान ने किया फर्जीवाड़ा,

विवाह जीवन का एक अहम् पहलु है- अमिताभ बच्चन

फिल्म की मंगलकामना के लिए दीपिका ने किए तिरुपति के दर्शन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -