इस भोलीभाली-सी दिखने वाली एक्ट्रेस ने राजकुमार को किया था रिजेक्ट
इस भोलीभाली-सी दिखने वाली एक्ट्रेस ने राजकुमार को किया था रिजेक्ट
Share:

हिंदी सिनेमा में 70-80 के दशक की खूबसूरत अभिनेत्रियों में शुमार 'विद्या सिन्हा' ने अपने जीवन के 71 साल पूरे कर लिए है. विद्या का जन्म 15 नवंबर 1947 को मुंबई में हुआ था. विद्या के पिता राणा प्रताप सिंह एक मशहूर फिल्म प्रोड्यूसर थे. आपको बता दें विद्या ने 18 साल की उम्र में ही मॉडलिंग और एक्टिंग करना शुरू कर दी थी. उन्हें बचपन से फिल्मों में आने का शौक था. इसके अलाव विद्या ने कई बड़े ब्रांड्स के लिए मॉडलिंग की थी. विद्या अपनी खूबसूरती के कारण मिस बॉम्बे भी रह चुकी है.

स्टेन ली के निधन से सदमे में हैं बॉलीवुड, इस तरह बयां किया दर्द

विद्या ने अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत फिल्म 'राजा काका' से की थी. लेकिन विद्या को उनकी फिल्म 'रजनीगंधा' और 'छोटी सी बात' के लिए पहचाना जाता है. विद्या ने बॉलीवुड में कभी भी किसी ग्लैमरस रोल के लिए हां नहीं की. उन्होंने हमेशा साधारण लड़की के किरदार ही निभाए. विद्या ने अपने मेंटर और निर्देशक बासु चैटर्जी की फिल्म 'रजनीगंधा' में साड़ी पहनने वाली साधारण सी लड़की का किरदार निभाया था. विद्या ने फिल्म 'सत्यम शिवम् सुंदरम' को भी कुछ रोल्स की वजह से ठुकरा दिया था. उस समय पर राजकपूर जैसे कलाकार की फिल्म को ठुकराना अपने आप में एक बड़ी बात होती है. इस बारे में विद्या ने कहा भी था कि, "मैं राजकपूर की बहुत इज्जत करती हूं और मेरे दादा जो एक बहुत बड़े निर्माता थे, पृथ्वीराजकपूर के साथ काम कर चुके थे, उन्हें मना करने का सवाल ही नहीं था."

इस तारीख पर शुरू होगा अक्षय कुमार का 'मिशन मंगल'

फिल्म 'छोटी सी बात' में विद्या और अमोल पालेकर की जोड़ी को आज भी याद किया जाता है. विद्या ने 12 सालो में करीब 30 फिल्मे की थी. वे एक्टिंग छोड़कर ऑस्ट्रेलिया चली गई थी. फिर उन्होंने साल 2011 में वापिस आकर फिल्म 'बॉडीगार्ड' से एंट्री की थी. फिल्मो के अलावा विद्या कई टीवी सीरियल्स में भी नजर आई थी. विद्या 'भाभी', 'हम दो है न', 'बहुरानी' और 'काव्यांजलि' जैसे सीरियल्स में नजर आई थी.

मम्मी करीना ने की तैमूर की पिटाई, रो-रोकर हुआ बुरा हाल

'भारत' के लिए बन गई नई वाघा बॉर्डर, देखें तस्वीर

तो इस दिन रिलीज़ होगी आलिया और रणबीर की ब्रह्मास्त्र

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -