कास्टिंग काउच का शिकर होते-होते बचीं थीं विद्या बालन, कहलाती हैं 'डर्टी गर्ल'

विद्या बालन को आज कौन नहीं जानता। अपनी खूबसूरती से लेकर अपनी एक्टिंग तक से सभी को दीवाना बनाने वाली बॉलीवुड अदाकारा विद्या का आज जन्मदिन है। आज विद्या अपना 42वां जन्मदिन मना रहीं हैं। विद्या ने हिंदी के अलावा, मलयालम, तमिल, तेलुगू, और बांग्ला भाषा की फिल्मों में काम किया है और उनके काम को हर तरफ से सराहना मिली है। आप सभी ने उन्हें अब तक कई बेहतरीन फिल्मों में देखा होगा। वैसे बहुत कम लोग जानते हैं कि उनके करियर की शुरुआत काफी मुश्किल भरी रही थी।

जी दरअसल एक बार उन्होंने एक इंटरव्यू में कास्टिंग काउच के बारे में खुलासा किया था। उस दौरान उन्होंने कहा था, ‘मैं एक डायरेक्टर से मिलने चेन्नई गई थी। मुलाकात एक फिल्म के सिलसिले में थी। मैंने डायरेक्टर से कहा कि किसी कॉफी शॉप में बैठकर बात करते हैं। लेकिन उसने कहा कि हमें कमरे में बैठकर बात करनी चाहिए। वह लगातार कमरे में जाने के लिए जोर डालता रहा। हम उठकर कमरे में गए, लेकिन मैंने कमरे का दरवाजा खुला छोड़ दिया। इसके बाद वह डायरेक्टर पांच मिनट के अंदर ही कमरे से बाहर निकल गया। मुझे बाद में अहसास हुआ कि मैं कास्टिंग काउच का शिकार होने वाली थी।’

वैसे विद्या कभी कास्टिंग काउच का शिकार नहीं हुईं क्योंकि उन्होंने खुद को बचाये रखा। वैसे बहुत कम लोग जानते हैं कि जब वह छोटी थीं तब वह ट्रेन में ट्रैवल करते हुए थक जाती थीं। उस दौरान वह सीट पाने के लिए प्रेग्नेंट होने की एक्टिंग करती थीं और इस तरह उन्हें सीट मिल जाती थी। आप सभी को हम यह भी बता दें कि विद्या ने द डर्टी पिक्टर, शकुंतला देवी, मिशन मंगल, कहानी, तुम्हारी सुलु, भूल भुलैया जैसी सुपरहिट फिल्मों में काम किया है। उनकी शादी सिद्धार्थ रॉय कपूर से हुई है जो एक फिल्म प्रोड्यूसर हैं।

भाई सिद्धार्थ पर भड़के विकास गुप्ता, कहा- 'मेरी माँ छीन ली'

मुंह से पेंट ब्रश का इस्तेमाल कर बच्चे ने बनाई सोनू सूद की पेंटिंग, एक्टर ने कही यह बात

पोती आराध्या के साथ म्यूजिक बनाते नजर आए अमिताभ बच्चन

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -