जब इंडस्ट्री में मनहूस कहीं जाती थीं विद्या बालन, हाथ से गई थी 12 फ़िल्में

बॉलीवुड में उह ला ला गर्ल के नाम से मशहूर होने वाली विद्या बालन का आज जन्मदिन है। आज विद्या अपना 43वां जन्मदिन मना रहीं हैं। विद्या ने अपने करियर में कई सुपरहिट फ़िल्में दी हैं जो आप सभी ने देखी ही होंगी। विद्या बालन इंडस्ट्री की सबसे हिट अदाकारा हैं। आज के समय में विद्या बालन इंडस्ट्री की मोस्ट वर्सटाइल एक्ट्रेस में से एक हैं। उन्होंने बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपनी पहचान एक सफल अभिनेत्री के रूप में बनाई है और उनकी हर एक अदा के फैंस कायल है। हालांकि एक समय था जब विद्या बालन को इंडस्ट्री में काम नहीं मिलता था। जी हाँ, विद्या बालन के करियर की शुरुआत साल 1996 में हम पांच नाम के कॉमेडी शो से हुई थी।

इस शो के बाद सीधे परिणीता फिल्म में उनकी एक्टिंग ने लोगों का दिल जीता था। जी दरअसल इस फिल्म में वह संजय दत्त और सैफ अली खान के अपोजिट नजर आईं थी औऱ इसी फिल्म से वह मशहूर हो गईं थीं। इस फिल्म ने सही मायनों में उनकी किस्मत बदल दी, लेकिन हम पांच से लेकर परिणीता के बीच का सफर बेहद ही कठिन था। अपने स्ट्रगलिंग के दिनों को याद करते हुए विद्या बालन ने बताया था कि 'इंडस्ट्री में एक वक्त ऐसा आया जब मुझे मनहूस बुलाया जाने लगा औऱ इसके चलते मेरे हाथ से 12 की 12 फिल्में छिन गईं थी।' अदाकारा ने चौकाने वाला खुलासा करते हुए कहा था, 'मैंने हम पांच 1996 में किया था और मैंने परिणीता में 2004 में काम करना शुरु किया था। इसके बीच में मैंने सेंट जेवियर से अपनी ग्रेजुएशन की पढ़ाई पूरी की और एमबीए भी किया। मैंने सोचा था कि और कुछ नहीं तो पढ़ाई तो होगी। कहीं कुछ नहीं तो नौकरी तो मिल ही जाएगी औऱ मेरे मां-बाप ने भी कहा था कि ग्रेजुएशन करना जरूरी है।'

आगे उन्होंने बताया, 'मैंने सुपरस्टार मोहनलाल और डायरेक्टर कमन के साथ साउथ में एक मलयालम फिल्म की थी। उन दोनों की जोड़ी वहां बहुत सफल और फेमस थी। उन्होंने 8-8 फिल्में एक साथ की थीं और नौवीं फिल्म में मैं थी, लेकिन फिर उन दोनों के बीच पंगा हो गया। इस पंगे के दौरान उन्होंने कहा कि यह लड़ाई विद्या की वजह से हुई है वह हमारे लिए मनहूस है। उस समय फिल्म के पहले शेड्यूल के दौरान ही वर्ड ऑफ माउथ बहुत अच्छा था और तकरीबन 12 फिल्मों के लिए मैं सेलेक्ट की गई थी, लेकिन मोहनलाल की फिल्म के बाद एक-एक करके मुझे सारी फिल्मों से हाथ धोना पड़ा क्योंकि सबको लगा था विद्या की वजह से फिल्म में कोई दिक्कत न हो जाए।' वैसे आज विद्या सुपरहिट अदाकारा हैं। अब भले ही वह फिल्मों में कम नजर आती हों लेकिन लोग उनके अभिनय के कायल हैं।

साल के आखिरी दिन करीना ने शेयर की बेटे जेह की क्यूट तस्वीर

शिल्पा शेट्टी के लिए कैसा रहा साल 2021, एक्ट्रेस ने लिखा इमोशनल नोट

यहाँ जानिए फिल्म 83 की सातवें दिन की कमाई

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -