UNGA में भारत के वो पांच सवाल, जिसने उड़ा दी पाकिस्तान की धज्जियाँ
UNGA में भारत के वो पांच सवाल, जिसने उड़ा दी पाकिस्तान की धज्जियाँ
Share:

न्यूयॉर्क: भारत ने UNGA में 'राइट टू रिप्लाई' के तहत पाकिस्तान के पीएम इमरान ख़ान के भाषण का मुंहतोड़ जवाब दिया है। भारतीय विदेश मंत्रालय की प्रथम सचिव विदिशा मैत्रा ने कहा कि 'पाक पीएम इमरान ख़ान का भाषण भड़काऊ था और उनकी कही हर एक बात झूठ थी।" विदिशा मैत्रा ने शुक्रवार को अपने एक विस्तृत बयान में इमरान ख़ान के आरोपों का उत्तर दिया और भारत का पक्ष रखा। उन्होंने कहा कि चूंकि अब इमरान ख़ान ने दावा किया है कि पाक में कोई आतंकवदी संगठन सक्रिय नहीं है और उन्होंने संयुक्त राष्ट्र के पर्यवेक्षकों को इसकी पुष्टि के लिए आमंत्रण दिया है, तो हम चाहेंगे कि विश्व उनसे इस वादे को पूरा करने के लिए कहे।

विदिशा मैत्रा ने कहा कि हमारे पास कुछ प्रश्न हैं, जिनका उत्तर पाक को अपने दावों की पुष्टि कराने से पहले दे देना चाहिए। इसके बड़ा मैत्रा ने जो सवाल किए उससे पाकिस्तान पूरी दुनिया के सामने शर्मसार हो गया।

मैत्रा ने पुछा कि:-

-क्या पाकिस्तान इसकी पुष्टि कर सकता है कि उसके मुल्क में संयुक्त राष्ट्र की सूची में शामिल 130 आतंकवादी और 25 आतंकी संगठन स्थित हैं?

-क्या पाकिस्तान ये मानेगा कि पूरी दुनिया में केवल उसके मुल्क की सरकार ऐसी है जो संयुक्त राष्ट्र द्वारा प्रतिंबधित अल क़ायदा से ताल्लुक रखने वाले लोगों को पेंशन देती है?

-क्या पाकिस्तान ये समझा सकता है कि यहां न्यूयॉर्क में उसे अपने प्रतिष्ठित हबीब बैंक को क्यों बंद करना पड़ा? क्या इसलिए क्योंकि वो आतंकी गतिविधयों के लिए लाखों डॉलर का ट्रांसक्शन कर रहा था?

-क्या पाकिस्तान इस बात को नकार सकता है कि 'फ़ाइनेंशियल एक्शन टास्क फ़ोर्स' ने 27 में 20 से अधिक मानकों के उल्लंघन के लिए उसे नोटिस दिया था?

-और आख़िर में, क्या पीएम इमरान ख़ान इस न्यूयॉर्क शहर के सामने इनकार कर सकेंगे कि वो ओसामा बिन लादेन का खुले तौर पर समर्थन करते रहे हैं?

किन्नरों को पैसे देते वक़्त बस बोल दें ये 'दो जादुई' शब्द, मालामाल हो जाएंगे आप

UN में पीएम मोदी ने किया 3000 वर्ष प्राचीन तमिल कवि का जिक्र, कहा- ''याधुम ऊरे यावरुम केलिर''

फाइनल मैच गंवाने पर अमित पंघाल ने कही यह बड़ी बात

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -