एमपी के सिरोंज में लगा कर्फ्यू, जमाती निकला कोरोना पॉजिटिव
एमपी के सिरोंज में लगा कर्फ्यू, जमाती निकला कोरोना पॉजिटिव
Share:

 विदिशा : मध्य प्रदेश के कई शहरों में कोरोना के मरीज मिल रहे है , ऐसे में एक और मामला सिरोंज से सामने आया है. जिले के सिरोंज शहर में कोरोना वायरस से संक्रमित पहला मरीज मिला है. जिसकी उम्र करीब 30 साल बताई जा रही है. यह मरीज असम के रहने वाला बताया गया है जो 12 दिन पहले 10 लोगों की जमात के साथ सिरोंज पहुंचा था. मरीज की रिपोर्ट पॉजिटिव आते ही जिला प्रशासन ने सिरोंज में कर्फ्यू लगा दिया है और सख्ती से निर्देशों का पालना कर रही है. आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक असम से 10 लोगों की जमात 23 मार्च को सिरोंज पहुंची थी. इन्हें 10 दिन बाद एक निजी स्कूल में क्वारंटीन किया गया था. 4 मार्च को इनके सैम्पल जांच के लिए भोपाल भेजे थे. रविवार रात करीब 12 बजे रिपोर्ट पॉजिटिव आने की जानकारी मिलते ही कलेक्टर डॉ पंकज जैन, एसपी विनायक वर्मा सहिंट अन्य अधिकारियों की बैठक हुई.

इस बैठक में प्लान पर चर्चा के बाद सोमवार सुबह से सिरोंज में कर्फ्यू लगाने का आदेश जारी कर दिए गए . वहीं, एडीएम वृंदावन सिंह भी सुबह सिरोंज पहुंच गए. उन्होंने बताया कि मरीज को आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है, पूरे एरिया को सील कर दिया है. उन्होंने बताया कि कर्फ्यू के दौरान सिर्फ दवा और दूध की दुकानें खुली रहेंगी. शहर में जगह-जगह पुलिस बल भी तैनात कर दिया है. विदिशा सीएमएचओ डॉ केएस अहिरवार के  अनुसार कोरोना पॉजिटिव मरीज असम का रहने वाला है.

बता दें की वह 21 मार्च को 10 लोगों की जमात के साथ कोलकाता से दिल्ली होते हुए गंजबासौदा आया था. यहां पर 2 दिन रुकने के बाद 10 लोग दो जीपों में सवार होकर सिरोंज पहुंचे थे. उन्हें 3 अप्रैल को एक निजी स्कूल में क्वारंटीन किया गया था. इनके सैंपल 4 अप्रैल को भोपाल भेजे गए थे. उन्होंने बताया कि इन जमातियों में कुछ महिलाएं भी शामिल हैं. अन्य जमातियों की अभी रिपोर्ट नहीं मिली है.

क्या सबसे पहले 30 अप्रैल तक लॉकडाउन हो रहा है एमपी का यह शहर ? जानें सच

इस शहर में कोरोना से हुई पहली मौत, 24 घंटे में मिले 28 संक्रमित

ग्वालियर : जमातियों ने डॉक्टरों से की अभद्रता, कर रहे है विशेष खाने की मांग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -