विद्यार्थी देवो भव-युवाशक्ति देवो भव- पीएम मोदी
विद्यार्थी देवो भव-युवाशक्ति देवो भव- पीएम मोदी
Share:

नई दिल्‍ली: कर्नाटक के तुमकुरु में पीएम नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्‍फ्रेंसिंग के जरिए युवाओं को संबोधित किया. 'यूथ पावर: ए विजन फॉर न्यू इंडिया' के विषय पर बोले. इसका आयोजन रामकृष्ण विवेकानंद आश्रम के रजत जयंती समारोह, शिकागो में विवेकानंद द्वारा दिए गए भाषण की 125वीं वर्षगांठ और सिस्टर निवेदिता की 150वीं जयंती का जश्न मनाने के लिए किया गया. इस मौके पर पीएम मोदी ने कहा कि तुमकूरू का ये स्टेडियम इस समय हजारों विवेकानंद, हजारों भगिनी निवेदिता की ऊर्जा से दमक रहा है. हर तरफ केसरिया रंग इस ऊर्जा को और बढ़ा रहा है.

पीएम मोदी ने यह भी कहा कि आज के तीनों आयोजनों के केंद्र बिंदु स्वामी विवेकानंद हैं. कर्नाटक पर तो स्वामी विवेकानंद जी का विशेष स्नेह रहा है. अमेरिका, कन्याकुमारी जाने से पहले वह कर्नाटक में कुछ दिन रुके थे. उन्‍होंने युवा पीढ़ी को संबोधित करते हुए कहा कि यहां तीर्थों की बात हो रही है तो टेक्नोलॉजी की भी चर्चा है. पीएम मोदी ने आगे कहा कि हमारा मंत्र भी 'विद्यार्थी देवो भव' है. मैं इसमें ये भी जोड़ना चाहूंगा, 'युवाशक्ति देवो भव'.

पीएम मोदी ने यह भी बताया कि केंद्र सरकार देश में 20 वर्ल्ड क्लास शिक्षा संस्थान बनाने का काम कर रही है. पीएम मोदी ने कहा कि हमें एक संकल्प तय करके उस पर अपना जीवन न्योछावर कर देना चाहिए. उन्‍होंने कहा कि आज युवाओं के बीच मैं सभी से प्रश्न करना चाहता हूं कि ये एक संकल्प क्या होना चाहिए? ये सवाल मैं इसलिए भी आपसे पूछ रहा हूं, क्योंकि जीवन में मैंने भी स्वयं से एक बार ये प्रश्न किया था। इस प्रश्न का हम जितना जल्दी सामना कर लें, जीवन में आगे का रास्ता उतना ही स्पष्ट हो जाता है.

पीएम ने माना युवाओं से सीखने को मिलता

आप विधायक ने की मोदी की तारीफ

भाजपा ने धनबल से चुनाव जीता -येचुरी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -