संजू मूवी के लिए विधु विनोद चोपड़ा की पहली पसंद थे ये एक्टर, रणबीर को नहीं करना चाहते थे कास्ट

मुन्ना भाई, पीके, 3 इडियट्स जैसी सुपरहिट मूवीज इंडस्ट्री को देने वाले विधु विनोद चोपड़ा को बॉलीवुड में मल्टी टैलेंटेड मैन बोला जाता है. निर्देशक, लेखक और निर्माता के तौर पर उन्होंने जो उपलब्धि हासिल की हुई हैं वो बॉलीवुड में बेहद ही कम लोगों को मिल पाती है. विधु, रामानंद सागर के छोटे भ्राता हैं. पांच सितंबर 1952 को जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में जन्मे विधु विनोद चोपड़ा का आज अपना जन्मदिन मना रहे हैं.

बता दें की निर्माता के पिता चाहते थे कि वो डॉक्टर बन जाए. लेकिन वो हमेशा से मूवी बनाना चाहते थे. परीक्षा में अधिक नंबर न आए इस वजह से वो पेपर के आधे सवाल ही हल किया करते थे. एक साक्षात्कार में उन्होंने बोला था की, 'जब मेरी डॉक्यूमेंट्री एन एनकाउंटर विद फेसेस ऑस्कर के लिए नॉमिनेट हुई तो मैंने पिता को जाकर यह सच्चाई बताई. मुझे ऐसा लगा की अब वो नहीं डांटेंगे, लेकिन फिर भी उन्होंने एक थप्पड़ जड़ ही दिया. विधु चोपड़ा को बेहद तेज-तर्रार व्यक्ति माना जाता है. एक बार निर्माता ने एक्ट्रेस मनीषा कोईराला को घटिया अभिनेत्री तक बोल दिया था. एक्ट्रेस मनीषा ने अपनी पुस्तक में लिखा है, 'मुझे याद है मूवी 1942: ए लव स्टोरी का स्क्रीन टेस्ट चल रहा था. मूवी के डायरेक्टर विधु विनोद चोपड़ा ने मुझे बुलाया लेकिन सबसे उदास करने वाला कारण यह था थी कि उन्होंने मुझसे बोला मनीषा यू आर शिट, यू आर टेरिबल एक्ट्रेस. '

इसके अलावा मूवी संजू के लिए एक्टर रणबीर कपूर उनकी पहली पसंद नहीं थे. फिल्मकार राजकुमार हिरानी प्रारंभ से ही संजय दत्त की भूमिका के लिए रणबीर को ही लेना चाह रहे थे. वहीं, दूसरी तरफ 'संजू' के प्रोड्यूसर विधू विनोद चोपड़ा एक्टर रणबीर को कास्ट करने के लिए सहमत नहीं थे. विधु को ऐसा लगता था कि रणवीर सिंह इस किरदार के लिए अधिक फिट हैं. हालांकि राजकुमार अपनी बात पर टिके हुए थे कि रणबीर ही इस किरदार के लिए परफेक्ट हैं.

कोरोना पॉजिटिव हुए नेहा कक्कड़ के एक्स लवर

आज NCB कोर्ट में पेश होंगे रिया के भाई शोविक और सैमुअल मिरांडा

शिक्षक दिवस: करीना से लेकर सुष्मिता तक, जब टीचर्स बनकर अभिनेत्रियों ने ढाया था कहर

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -