मध्यप्रदेश चुनाव: सुरक्षा को लेकर प्रशासन सख्त, अब तक 42 हज़ार हथियार किए जब्त
मध्यप्रदेश चुनाव: सुरक्षा को लेकर प्रशासन सख्त, अब तक 42 हज़ार हथियार किए जब्त
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश में नवंबर 28 को विधान सभा चुनाव के लिए मतदान होना है, ऐसे में राज्य भर में आचार संहिता लागू हो गई है. चुनावी कार्यक्रम के कोई व्यवधान उत्पन्न न हो, इसलिए पुलिस राज्य भर से हथियारों को जमा कर रही है, साथ ही अवैध रूप से छिपाए गए हथियारों को भी जब्त कर रही है. एमपी पुलिस द्वारा चलाए जा रहे इस अभियान से अभी तक 42 हज़ार से अधिक हथियार जमा हो चुके है, वहीं 111 अवैध हथियार भी जब्त किए गए है. 

फ्लिपकार्ट और अमेजन ने दिया विशेष आॅफर, करें जमकर खरीदारी

मध्य प्रदेश के मुख्या निर्वाचन अधिकारी वी एल़ कांताराव ने जानकरी देते हुए कहा है कि प्रदेश में 6 अक्टूबर से प्रदेश में आचार संहिता लागू हो गई है, ऐसे में कानून और सुरक्षा व्यवस्था के तहत हथियारों को जमा करने का अभियान चलाया जा रहा है. जिसमे 42 हज़ार 417 वैध और 111 अवैध हथियारों को जमा किया गया है.

देश के बैंकों पर उठ रहे सवाल, लोग नहीं हैं संतुष्ट

उन्होंने बताया कि पिछले तीन दिनों में तामील कराए गए गैर जमानती वारंटों की संख्या 1649 है, साथ ही 3399 लोगों पर प्रतिबंधात्मक कार्रवाई भी कि गई है. प्रचार सामग्री के अधिग्रहण के अंतर्गत पुलिस ने 160456 मामले दर्ज किए है, जबकि चुनावी कार्यक्रम को अंजाम देने के लिए किए गए वाहनों के दुरूपयोग के भी 295 मामले दर्ज किए गए है. आपको बता दें कि मध्य प्रदेश में एक ही चरण में मतदान किया जाएगा और 11 दिसम्बर को मतगणना के साथ ही मध्यप्रदेश के अगले मुख्यमंत्री की घोषणा की जाएगी. 

खबरें और भी:-

रिकॉर्ड निचले स्तर से सुधरा रुपया, 23 पैसे मजबूती के साथ 74.16 पर पहुंचा

अब नहीं सताएगा डेबिट—क्रेडिट कार्ड खोने का डर

शेयर बाजार में तेजी से सेंसेक्स में उछाल

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -