छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री पर बरसाए गए कोड़े, जानिए क्या है मामला ?
छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री पर बरसाए गए कोड़े, जानिए क्या है मामला ?
Share:

रायुपर: 15 नवंबर मतलब आज पुरे भारत में गोवर्धन पूजा की जा रही है। ऐसे में छत्तीसगढ़ में भी यह पर्व मनाया जा रहा है। सोशल मीडिया पर एक वीडियो जारी हुआ है, जिसमें छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल को एक व्यक्ति कोड़े मारते हुए दिखाई आ रहा है। दरअसल, सीएम प्रत्येक वर्ष की भांति इस वर्ष भी दीपावली के पश्चात् गोवर्धन पूजा के लिए आज दुर्गे शहर पहुंचे हैं। यहां पर उन्होंने सभी नागरिकों की मंगल कामना के लिए सांटा का प्रहार झेलने की परंपरा निभाई। 

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस परंपरा में सांटे से प्रहार करने का कार्य गांव के वृद्ध विश्वास ठाकुर करते थे। हालांकि, इस  वर्ष उनका निधन हो गया। उनके पश्चात् इस परंपरा के मुताबिक, सांटा मारने की रस्म उनके बेटे बीरेंद्र ठाकुर ने निभाई। सीएम बघेल बताया कि यह परंपरा सबकी प्रसन्नता के लिए निभाई जाती है।

वही दूसरी तरफ राज्य में पिछले 24 घंटों के दौरान 716 और लोगों में COVID-19 के संक्रमण की पुष्टि हुई है। राज्य में इस वायरस से संक्रमित हुए लोगों की संख्या 2,10,004 हो गई है। राज्य में शनिवार को 70 लोगों को संक्रमण मुक्त होने के बाद अस्पतालों से छुट्टी दी गई, वहीं 712 लोगों ने घर में पृथक-वास पूर्ण किया। राज्य में COVID-19 वायरस से संक्रमित 17 लोगों की मौत हुई है। राज्य के स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने शनिवार को बताया कि आज संक्रमण के 716 मामले आए। इनमें रायपुर जिले से 92, दुर्ग से 46, राजनांदगांव से 56, बालोद से 22, बेमेतरा से 52, कबीरधाम से 16, धमतरी से 22, बलौदाबाजार से 12, महासमुंद से 21, गरियाबंद से पांच, बिलासपुर से तीन, रायगढ़ से 68 लोग कोविड से संक्रमित पाए गए। 

ददर्नाक सड़क हादसे का शिकार हुए 4 भाई

मुख्यमंत्री योगी करेंगे बाबा केदार के दर्शन, बदरीनाथ में भी करेंगे पूजा-अर्चना

पटाखे फ्री दिवाली को कंगना का समर्थन, ईद-क्रिसमस को लेकर पूछे प्रश्न

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -