स्पेस में बैक फ्लिप लगाते हुए नज़र आए अमेज़न के CEO, वायरल हुआ वीडियो

Jul 21 2021 02:31 PM
स्पेस में बैक फ्लिप लगाते हुए नज़र आए अमेज़न के CEO, वायरल हुआ वीडियो

जेफ बेजोस दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति है, मंगलवार को अपनी कंपनी ब्लू ओरिजिन के न्यू शेपर्ड लॉन्च वाहन पर टेक्सास के रेगिस्तान से लगभग 66.5 मील (107 किमी) ऊपर चढ़ गए और सुरक्षित रूप से पृथ्वी पर लौट आए, एक ऐतिहासिक उप-कक्षीय उड़ान जो अंतरिक्ष पर्यटन के एक नए युग की शुरुआत करने में मदद करती है। दुनिया के सबसे पुराने और सबसे कम उम्र के अंतरिक्ष यात्रियों सहित तीन चालक दल के साथियों के साथ बेजोस ने "अब तक का सबसे अच्छा दिन" कहा, जब उनका कैप्सूल तीन बड़े पैराशूट के साथ नीचे सुरक्षित उतारा जा चुका है।

नीले रंग का फ्लाइट सूट और काउबॉय टोपी पहने 57 वर्षीय अमेरिकी अरबपति ने 10 मिनट और 10 सेकंड तक अंतरिक्ष के किनारे की यात्रा की। लैंडिंग के बाद, बेजोस और उनके साथियों ने गले लगाया और शैंपेन का आदान-प्रदान किया, जबकि लगभग दो दर्जन परिवार के सदस्य और कंपनी के कर्मचारी खुशी से झूम उठे। इस बारे में अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए उन्होंने कहा- "मेरी सीट पर अंतरिक्ष यात्री बेजोस - खुश, खुश, खुश," बेजोस ने एक सुरक्षा जांच के दौरान मिशन नियंत्रण को बताया, जब यात्रियों ने अंतरिक्ष में कुछ मिनटों के भारहीनता के बाद पीछे हट गए।

पूरी तरह से स्वायत्त 60 फुट लंबा (18.3 मीटर लंबा) चमकदार सफेद अंतरिक्ष यान, जिसके किनारे एक पंख डिजाइन के साथ, ब्लू ओरिजिन की लॉन्च साइट वन सुविधा से लगभग 20 मील (32 किमी) से लंबवत लिफ्टऑफ के लिए अपने बीई -3 इंजन को प्रज्वलित किया। ई-कॉमर्स कंपनी अमेज़ॅन के संस्थापक बेजोस और उनके भाई मार्क बेजोस, एक निजी इक्विटी कार्यकारी, दो अन्य लोगों के साथ शामिल हुए। बेजोस ने बाद में संवाददाताओं से कहा- "मैं अमेज़ॅन के प्रत्येक कर्मचारी और अमेज़ॅन के प्रत्येक ग्राहक को धन्यवाद देना चाहता हूं, क्योंकि आप लोगों ने इस सब के लिए भुगतान किया है।" इतना ही नहीं हम बता दें कि अंतरिक्ष में बेजोस ने बैक फ्लिप भी लगाने की कोशिश की है, जिसका एक बेहद ही खूबसूरत वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

 

 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Jeff Bezos (@jeffbezos)

धीरे-धीरे उठ रहा है राज कुंद्रा के रहस्यों से पर्दा, अब सामने आया ये बड़ा कारनामा

इंस्टाग्राम ने 'एक्सप्लोर' टैब के तहत नया सेंसिटिव कंटेंट कंट्रोल फीचर किया एड

यूपी में आफत की बारिश, 3 अलग-अलग इलाकों में दीवार ढहने से 7 लोगों की मौत