VIDEO! शादी में गाना गाया तो भड़क उठा तालिबान, किया ये बड़ा काम
VIDEO! शादी में गाना गाया तो भड़क उठा तालिबान, किया ये बड़ा काम
Share:

अफगानिस्तान (Afghanistan) में तालिबान (Taliban) के नागरिकों पर अन्यायपूर्ण कार्रवाइयों का दौर जारी है. दरअसल, तालिबान ने कुनार प्रांत में एक शादी कार्यक्रम से दो स्थानीय गायकों को हिरासत में लिया गया. तत्पश्चात, उनके गले में वाद्य यंत्रों को लटका दिया और इस प्रकार से उन्हें सजा दी. तालिबान की पूर्ववर्ती सरकार में गाने-बजाने पर पाबंदी लगाई गई थी. किन्तु बीते वर्ष एक बार फिर सत्ता में लौटने के पश्चात् तालिबान ने कहा कि वह पहले से बदल चुका है तथा संगीत आदि पर किसी प्रकार की पाबंदी नहीं लगाई जाएगी. हालांकि, इस मामले ने एक बार फिर तालिबान के असली अवसर को दुनिया के सामने रख दिया है.

युद्धग्रस्त मुल्क में उपस्थित मीडिया आउटलेट पायेक मीडिया ने ट्वीट किया, ‘तालिबान ने कुनार प्रांत में एक शादी कार्यक्रम से दो स्थानीय गायकों को अरेस्ट किया तथा उनके गले में वाद्य यंत्र लटकाकर उन्हें सजा दी.’ मामले का वीडियो भी सामने आया है, जिसमें पांच तालिबानी लड़ाकों को हथियारों के साथ देखा जा सकता है. वहीं, व्यक्तियों के गले में तबला एवं हार्मोनियम को लटके हुए देखा गया. इस के चलते दोनों व्यक्तियों के हाथ पीछे की तरफ हैं. जनवरी के मध्य में, इसी प्रकार के एक मामले में तालिबान ने अफगानिस्तान (Taliban in Afghanistan) के पक्तिया प्रांत में एक संगीतकार के समक्ष एक संगीत वाद्ययंत्र को जला दिया था.

वही एक अफगान रिपोर्टर द्वारा पोस्ट किए गए वीडियो में देखा गया कि अपने संगीत वाद्ययंत्रों को जलता देख संगीतकार बिलख-बिलख कर रो रहा था. अफगानिस्तान के एक सीनियर रिपोर्टर अब्दुलहक ओमेरी द्वारा पोस्ट किए गए एक वायरल वीडियो से यह भी पता चलता है कि बंदूक वाला एक शख्स संगीतकार पर हंस रहा था, जबकि दूसरा उसका दयनीय हालात का वीडियो बना रहा था. वहीं, अभी ये वीडियो सोशल मीडिया पर छाया हुआ है.

रूस को बड़ा झटका, इन कंपनियों ने सस्पेंड की सेवाएं

युद्ध के बीच भावुक हुए जेलेंस्की, अमेरिका से बोले- 'भेजें लड़ाकू विमान...'

एक बार फिर इंडियन वुमन ने रचा इतिहास, विश्व पैदलचाल चैंपियनशिप में जीता मैडल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -