Video: भारी बारिश से टूटा देहरादून-ऋषिकेश के बीच का रानीपोखरी पुल, नदी में बही कई गाड़ियां

देहरादून: उत्तराखंड के कई इलाकों में बीते दो दिनों से निरंतर बारिश हो रही है, जिसके चलते नदियों का जलस्तर भी बहुत बढ़ गया है और कई जगहों पर भूस्खलन भी हो रहा है। इस बीच ऋषिकेश को देहरादून से जोड़ने वाले सड़क मार्ग के आने वाले रानीपोखरी पुल का एक हिस्सा टूट गया है, जिससे वहां से गुजर रहे कई वाहन नदीं में बह गए। इसका वीडियो भी सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रहा है, जिसमें लोग वाहनों से बाहर निकलकर भागते हुए दिखाई दे रहे हैं।

 

उत्तराखंड पुलिस ने उक्त पुल का वीडियो पोस्ट करते हुए यात्रियों को इस मार्ग से बचने की सलाह दी है। पुलिस ने ट्वीट करते हुए कहा कि, 'ऋषिकेश मार्ग पर रानीपोखरी में जाखन नदी पर बना पुल का एक हिस्सा भारी बारिश और पानी के तेज बहाव के ढह गया है। आमजन मानस से अनुरोध है कृपया उक्त मार्ग का उपयोग न करते हुए अन्य वैकल्पिक मार्गों का उपयोग करें।' मौके पर पुलिस बल भी तैनात कर दिया गया है।

बता दें कि इससे पहले भारी बारिश के बाद देहरादून में मालदेवता- सहस्त्रधारा लिंक मार्ग भी मूसलाधार बारिश के बाद पूरी तरह नदी में समा गया था। यहां के लोगों के घरों में मलबा घुस गया है, जिससे उनकी समस्याएं बढ़ गई हैं। भारी बारिश के बाद सड़क और यहां पुस्ते को बहुत नुकसान पहुंचा है। बता दें कि मौसम विभाग ने पहले ही उत्तराखंड में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया था और लोगों से सतर्क रहने को कहा था।

अचानक बिगड़ी अशोक गहलोत की तबियत, पोस्ट कोरोना समस्याओं से जूझ रहे CM

बदतर होते जा रहे है काबुल के हालात, ब्लास्ट में मारे गए अमेरिका के 13 सैनिक समेत 90 लोग

इराकी राष्ट्रपति का बड़ा बयान, कहा- "बगदाद के आगामी सम्मेलन का उद्देश्य नई क्षेत्रीय..."

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -