अब कोरोना से नहीं जाएगी किसी भी भारतीय की जान ! बस करना होगा ये छोटा सा काम

Mar 26 2020 05:09 PM
अब कोरोना से नहीं जाएगी किसी भी भारतीय की जान ! बस करना होगा ये छोटा सा काम

नई दिल्ली: इन दिनों दुनिया भर में कोरोना वायरस ने हाहाकार मचा रखा है। अमेरिका और इटली जैसे ताकतवर देश भी इस महामारी से पार पाने में असमर्थ नज़र आ रहे हैं। वहीं भारत में भी इस वायरस से लगभग 16 लोगों की मौत हो चुकी है। जिसको लेकर सरकार से लेकर आवाम तक सब चिंतित हैं , किन्तु इसी बीच एक ऐसा वीडियो सामने आया है जिसमे कोरोना से बचने के लिए बेहद आसान उपाय बताए गए हैं।

 ये वीडियो एक भारतीय डॉक्टर का है, जो तीन महीने पहले जापान से भारत लौटे हैं। इन डॉक्टर साहब का कहना है कि उनके द्वारा बताए गए उपायों को अपनाने के बाद अब किसी भारतीय की #Coronavirus #COVID19 से मृत्यु नही होगी। वीडियो में बताया गया है कि कोरोना सबसे पहले मनुष्य की श्वसन प्रणाली पर अटैक करता है, जिससे मनुष्य को सांस लेने में समस्या आती है।

ये वायरस हमारी श्वसन नली में काफी थिक म्यूकस पैदा कर देता है, जिससे हमें गले में भी तकलीफ होती है और मनुष्य को वेंटीलेटर की जरुरत होती है। इस वीडियो में बताया गया है कि अगर किसी शख्स को इन्फेक्शन होने के बाद गले में ये थिक म्यूकस बन गया है, तो उससे कैसे निजात पाई जा सकती है और कोरोना को मात दी जा सकती है।हमारा आप सभी से विन्रम निवेदन है कि इनकी बात जरूर सुने, इन्होंने कुछ साधारण परंतु बहुत ही अच्छे सुझाव दीये है जिन्हें हम सभी आसानी से पालन कर सकते है। ये अधिकृत कोरोना का इलाज नही है पर इससे लाभ होने की संभावना से भी इंकार नही किया जा सकता है । 

 

कोरोना के खिलाफ छिड़ी जंग में सख्त हुई सरकार, हजार लोग होंगे क्वारंटाइन

लॉकडाउन : गोवा सरकार कैसे लोगों को पहुंचा पाएगी आवश्यक सामग्री ?

कोरोना और लॉकडाउन का असर, कौड़ियों के भाव बिकने लगेगा तेल