टेस्टिंग के दौरान लीक हुई TATA नेक्सन सीएनजी की वीडियो

CNG वाहनों की बढ़ती मांग के चलते Maruti Suzuki (मारुति सुजुकी) ने तो पहले ही इस दिशा में विस्तार करना शुरू कर चुके है। अब Tata Motors (टाटा मोटर्स), Hyundai (ह्यूंदै), Kia (किआ) और Toyota (टोयोटा) जैसे कार निर्माता भी अपनी CNG रेंज का विस्तार करने का प्लान बना रहे है। जानकारी के लिए बता दें कि मारुति सुजुकी नई मारुति ब्रेजा CNG, बलेनो सीएनजी और स्विफ्ट CNG के साथ अर्टिगा एमपीवी के तीन नए सीएनजी वैरिएंट्स को रोल आउट करने के लिए तैयार में लगी हुई है। यह भी खबर सामने आई थी कि ह्यूंदै अपने वेन्यू और किआ के सोनेट SUV के SNG वर्जन पर काम कर रहा है। वहीं इस कड़ी में टाटा मोटर्स नेक्सन CNG ला रही है। हाल ही में, trakin_wheel ने एक वीडियो पोस्ट किया इसमें उन्होंने लिखा कि Tata Nexon CNG को पुणे के पास देखा जा चुका हिअ। उस वक़्त Tata Nexon CNG की टेस्टिंग पर चल रही है। 

अनुमान लगाया जा रहा है  कि Tata Nexon CNG को 1।2-लीटर रेवोट्रॉन टर्बो पेट्रोल इंजन और दो गियरबॉक्स ऑप्शन - 6-स्पीड मैनुअल और AMT के साथ पेश किया जाने वाला है। 120 bhp और 170 Nm आउटपुट वाले रेगुलर गैसोलीन यूनिट की तुलना में, SUV का CNG वर्जन में 15 bhp कम पावर मिलने का अनुमान लगाया। CNG किट से बूट स्पेस की जगह में कुछ कमी होने की बाते भी सुनने के लिए मिली है। हालांकि यह केवल अनुमान लगाया है। संभावना यह भी है कि यह कार अच्छा माइलेज देगी। इसके अतिरिक्त टाटा नेक्सन CNG वैरिएंट में कोई अन्य बदलाव किए जाने की उम्मीद नहीं है। 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Jayesh Koli (@trakin_wheel)

Tata के भविष्य की योजनाओं के बारें में बात की जाए तो कंपनी ने एसयूवी और ईवी सहित कई नए मॉडल्स की योजना तैयार की जा चुकी है। इस लाइनअप में Tata Curvv कॉन्सेप्ट आधारित EV, Tata Avinya कॉन्सेप्ट आधारित EV, Tata Sierra EV और Punch EV शामिल होने वाली है।

ये है भारत की सबसे सस्ती फैमिली कार

Kawasaki जल्द ही पेश करने जा रही हैअपनी नई कार

मात्र इतने की आसान किस्तों में आप भी घर ला सकते है ये कार

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -