जम्मू कश्मीर में शांति से मनाई गई ईद, अलगाववादियों की बोलती बंद कर देगा ये वीडियो

Aug 12 2019 07:00 PM
जम्मू कश्मीर में शांति से मनाई गई ईद, अलगाववादियों की बोलती बंद कर देगा ये वीडियो

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर के लोग राज्य का विशेष दर्जा हटाए जाने के बाद भारी सुरक्षा-व्यवस्था के बीच सोमवार को पहली बकरीद मना रहे हैं. प्रदेश प्रशासन ने नमाज के इंतज़ाम की देखरेख को लेकर और ईद को शांतिपूर्ण ढंग से मनाने के लिए स्थानीय मौलवियों के साथ बैठक भी की. हिंसा की आशंका के चलते रविवार को श्रीनगर में फिर से कर्फ्यू जैसे प्रतिबंध लगा दिए गए थे, जिसकी वजह से वहां की अधिकांश मस्जिदों में ईद की नमाज की इजाजत नहीं दी गई थी.

राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) अजित डोभाल इन दिनों जम्मू कश्मीर में ही हैं. वह बकरीद के दिन श्रीनगर में स्थानीय लोगों के साथ मिलते हुए नज़र आए. इससे पहले उन्‍होंने शोपियां और अनंतनाग में भी कश्मीरियों से मुलाकात की थी. डोभाल ने पुलवामा और अवंतीपुरा में भी स्थिति का जायजा लिया. सरकार द्वारा साझा की गई तस्वीरों के मुताबिक, छोटी मस्जिदों में ईद की नमाज का आयोजन किया गया था. 

वहीं जम्मू कश्मीर पुलिस के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर सोमवार सुबह बताया गया कि, "जम्मू कश्मीर के विभिन्न हिस्सों में ईद की नमाज शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुई. अब तक किसी अनहोनी घटना की सूचना नहीं है." आंतरिक सुरक्षा के लिए जम्मू कश्मीर में तैनात की गई केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) ने कहा कि इस मौके पर दोस्ताना माहौल बनाए रखने के लिए हमने ईदगाह पर मिठाइयां भी बांटी.

 

सरकारी बैंकों के खुलने के समय में होगा बदलाव, अब 10 बजे से नहीं खुलेंगे बैंक !

नकली उत्पादों से देश को इतना हो रहा नुकसान, आंकड़े कर देंगे हैरान

अब खाद्य तेल से बनेगा बॉयोडीजल, सरकार ने शुरू की योजना