एनआईए ने दिल्ली के इस्राइली दूतावास में हुए विस्फोट के संदिग्धों की सूचना पर 10 लाख रुपये के इनाम की घोषणा की
एनआईए ने दिल्ली के इस्राइली दूतावास में हुए विस्फोट के संदिग्धों की सूचना पर 10 लाख रुपये के इनाम की घोषणा की
Share:

आज से करीब पांच महीने पहले नई दिल्ली में इजराइल दूतावास के बाहर हुए रहस्यमयी विस्फोट को बड़ी बढ़त मिली थी। राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने मंगलवार को घटना में शामिल दो लोगों के संदिग्ध होने के दृश्य जारी किए। जांच एजेंसी एनआईए ने प्रत्येक संदिग्ध के लिए 10 लाख रुपये के इनाम की घोषणा की है। एजेंसी के अधिकारियों का कहना है कि यह सब दो संदिग्धों की पहचान करने और उन्हें गिरफ्तार करने के लिए मदद मांगने के लिए है, जिन्हें विस्फोट के दिन विस्फोट स्थल के पास टहलते हुए देखा गया था। एजेंसी ने दोनों संदिग्धों के बारे में कोई भी जानकारी साझा करने के लिए आम जनता के लिए उनके ईमेल आईडी और फोन नंबर भी जारी किए हैं। 

इतना ही नहीं, बल्कि दूतावास के बाहर से ली गई दोनों की तस्वीरें और वीडियो इस लीड को सिस्टम में लाने के लिए साझा किए जाते हैं। इस साल की शुरुआत में, 29 जनवरी को इज़राइल दूतावास के पास एक कम तीव्रता वाला बम विस्फोट हुआ था। यह घटना विजय चौक से 2 किमी से भी कम दूरी पर डॉ एपीजे अब्दुल कलाम रोड पर हुई, जहां बीटिंग रिट्रीट समारोह चल रहा था, जिससे सुरक्षा प्रतिष्ठानों में हड़कंप मच गया। 

बीटिंग रिट्रीट समारोह में भारत के उच्च स्तरीय अधिकारियों ने भाग लिया। आतंकवाद निरोधी जांच एजेंसी ने इस साल 2 फरवरी को इस मामले को अपने हाथ में लिया था। रहस्यमय विस्फोट ने तीन खड़ी कारों की विंडस्क्रीन को तोड़ दिया, और भारत और इज़राइल के बीच राजनयिक संबंधों की 29वीं वर्षगांठ के साथ मेल खाता था।

पंजाब ने कोविड की सकारात्मकता दर में आई गिरावट

आम आदमी पार्टी की विधायक आतिशी ने कहा- "राष्ट्रीय राजधानी में बुधवार तक टीकाकरण अभियान बंद...."

उत्तर प्रदेश सरकार ने जारी किए नए दिशा-निर्देश, जल्द दी जाएगी इन चीजों में छूट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -