VIDEO: शिप्रा नदी के त्रिवेणी घाट पर हुआ भूगर्भीय धमाका, सामने आई चौकाने वाली वजह
VIDEO: शिप्रा नदी के त्रिवेणी घाट पर हुआ भूगर्भीय धमाका, सामने आई चौकाने वाली वजह
Share:

इंदौर: उज्जैन में शिप्रा नदी के त्रिवेणी घाट पर बीते कुछ दिनों से भूगर्भीय धमाके होते हुए दिखाई दिए है। आसपास रहने वाले ग्रामीणों ने इसकी आवाज सुनने को मिली है। जहां धमाके हो रहे हैं वहां से आग और धुआं निकलता हुआ दिखाई दिया है। मामले की सूचना लगने के उपरांत प्रशासन हरकत में आया है। जल्द ही भूगर्भ विशेषज्ञों व जियोलॉजिकल सर्वे ऑफ इंडिया का दल यहां जांच के लिए आने वाला है। कलेक्टर आशीष सिंह ने कहा कि अभी कुछ भी कहना जल्दबाजी करना होगा। जांच के उपरांत पता लग सकेगा कि नदी के अंदर धमाके क्यों हो रहे हैं। इस घटना के बाद घाट के आस-पास जाने पर रोक लगायेजा चुकी है। सुरक्षा की दृष्टि से वहां पर एक कर्मचारी की ड्यूटी लगाई है।

शिप्रा नदी पर त्रिवेणी घाट के समीप बने स्टापडेम के यहां बीते कुछ दिनों से नदी के अंदर से धमाके की आवाज सुनने को मिली है। जिसके साथ ही धुआं और आग निकलने की भी जानकारी है। ग्रामीणों के मुताबिक पहली बार जब ऐसी आवाज आई तो सामान्य घटना लगी लेकिन बाद में यह हलचल और भी बढ़ने लगी है। धमाके साथ आग दिखने व पानी कई फीट ऊपर तक उछलने से ग्रामीणों में दहशत है। सूचना मिलने पर शनिवार को कलेक्टर आशीष सिंह अधिकारियों के साथ मौके पर पहुंचे और सूचना जारी की।

उन्होंने वहां सुरक्षा की दृष्टि से एक कर्मचारी की ड्यूटी लगा दी गई है। कलेक्टर ने कहा कि धमाके क्यों हो रहे हैं इस बारे में अभी कुछ नहीं कह सकते। जियोलॉजिकल सर्वे ऑफ इंडिया की टीम को कार्रवाई के लिए बुलाया है। पान का सैंपल लेकर लेबोरेटरी भेजा जा चुका है।

पेट्रोलियम या गैस भंडारण हो सकता है कारण: जहाँ इस बात का पता चला है कि भूगर्भ विशेषज्ञों का कहना है कि जमीन के अंदर पेट्रोलियम और गैस भंडार की वजह ऐसी घटनाएं होती हैं। जब यह गैस बाहर निकलती है तो धमाके की आवाज होती है और आग दिखाई देती है। भूगर्भीय हलचल से भी इनकार नहीं किया जा सकता है।

 

रेलवे यात्रियों के लिए बड़ी खबर! भारतीय रेलवे ने किया ये बड़ा बदलाव

भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुए मिथुन चक्रवर्ती, काली टोपी और काले चश्मे में आए नजर

तमिलनाडुः कांग्रेस और द्रमुक आज देंगे सीटों के बंटवारे को अंतिम रूप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -