Video: सवाल पूछने पर पंजाब के कांग्रेस विधायक ने दलित युवक को बुरी तरह पीटा

अमृतसर: पंजाब में कांग्रेस MLA जोगिंदर पाल का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें वह क्षेत्र के विकास कार्यों के बारे में पूछने पर एक युवक को थप्पड़ जड़ते नज़र आ रहे हैं। इसके बाद विधायक के समर्थकों और पुलिसवालों ने भी युवक को बुरी तरह पीट दिया। विधायक अगले साल राज्य में प्रस्तावित विधानसभा चुनाव को लेकर कार्यक्रम में अपनी सरकार की उपलब्धियां गिना रहे थे।

रिपोर्ट के अनुसार, पठानकोट जिले की बोहा सीट से कांग्रेस MLA जोगिंदर पाल दलित समुदाय से ताल्लुक रखते हैं। इसके साथ ही, उन्होंने जिस युवक को पीटा वो भी दलित समुदाय से ही है। पीड़ित की शिनाख्त हर्ष कुमार के रूप में हुई है। घटना मंगलवार की है, जब कांग्रेस विधायक समराला गाँव में जागरण के एक कार्यक्रम में शामिल होने के पहुंचे थे। वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि विधायक कार्यक्रम में अपनी तारीफ में कसीदे पढ़ते हुए बता रहे थे कि वह एक जीमीनी नेता हैं और वो पहले पार्षद, फिर अपने काम के चलते विधायक बने। उनकी इन बातों पर जमकर तालियाँ भी बज रही थीं। इसी बीच सुकालगढ़ के निवासी युवक ने कुछ कहा तो सुरक्षाकर्मियों ने उसे पीछे धकेल दिया। इसके बाद उसकी आवाज सुनकर MLA ने खुद ही उसे पास बुलाया और उसे बोलने के लिए माइक दे दिया।

 

हालाँकि, इसके बाद जैसे ही युवक ने सवाल पुछा कि आपने हमारे लिए क्या किया है तो सत्ता ही हनक में विधायक का गुस्सा फूट पड़ा और उन्होंने युवक को थप्पड़ जड़ दिया। इसके बाद तो वहां मौजूद लोगों ने युवक पर लात-घूँसों की बौछार कर दी। राज्य के गृह मंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा ने कहा कि, विधायक को ऐसा व्यवहार नहीं करना चाहिए था। हम जनता के प्रतिनिधि हैं और यहाँ उनकी सेवा करने के लिए हैं।

20-30 दिनों में खुल जाएगा फलकनुमा रेलवे ओवर ब्रिज

पीएम मोदी को श्रीलंका के खेल मंत्री ने भेंट की सिंहली भाषा में लिखी हुई भगवत गीता

कांग्रेस ने फिर दोहराई जम्मू कश्मीर को पूर्ण राज्य का दर्जा दिए जाने की मांग

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -