ये है दुनिया का सबसे बड़ा भूतिया आश्रम, जहां निवास करते है हजारों भूत !

इस दौर में भले ही भूत-प्रेत और आत्मा जैसी बातों पर भरोसा नहीं होता है, लेकिन दुनिया में ऐसी कई Paranormal activities होती रहती हैं जिनसे पूरी तरश से मना नहीं किया जा सकता है. आपके भी आसपास ऐसे कई स्थान होंगे हैं, जिनके बारे में ऐसी बातें की जाती होगी.   आज हम आपकों ऐसी ही एक स्थान के बारे में बताने जा रहे हैं जहां पर ऐसा माना जाता है कि हजारों के आंकड़ों में भूत रहा करते हैं. ये स्थान United Kingdom के Wales शहर में स्तिथ है . इस स्थान का नाम वैसे तो Denbigh Asylum है लेकिन लोग इसे भूतों का आश्रम भी बोलते है. 

दरअसल, North Wales Hospital में मौजूद Denbigh Asylum वर्ष 1848 में मनोरोग से पीड़ित मरीजों के लिए बनाया गया था, और साल 1995 में इसके पैट बंद करने से पहले 1,500 रोगियों और 1,000 कर्मचारियों के लिए ये घर था. ऐसा बताया जाता है कि यहां कई मरीजों की मृत्यु के बाद इसके दरवाजे बंद कर दिए गए. पच्चीस वर्ष से बंद पड़े इस आश्रम से लोगों को कई डरवाने दृश्य देखने को मिले हैं, जिसमें लोगों को हँसी, चीखना, नक्शेकदम और तेज़ धमाके की आवाज़ भी सुनाई देती रही है. 

केवल इतना ही नहीं कुछ वर्षों पहले Denbigh Asylum की बिल्डिंग में अचानक आग भी लग गई थी लेकिन आग कैसे लगी इसका पता  चल नहीं सका. वर्ष 2008 में, टेलेविसीसों शो मोस्ट हॉन्टेड के जांचकर्ताओं ने खुद इस स्थान का दौरा किया था.   हालांकि, इसके बाद उन्होंने ऐसा दावा किया कि यह जगह"चुड़ैलों द्वारा शापित है. " इस बारें में उनका बोलना था कि यहां हजारों की संख्या में भूत निवास करते हैं. लेकिन अब इतने वर्षों बाद एक बार फिर से इस बिल्डिंग के रूप की बात हो रही है.

जब हाथी को आई खुजली तो, सुखी टहनी को इस तरह बनाया अपना औजार

तेजी से वायरल हो रहा है गधे का इंटरव्यू, रिपोर्टर ने पूछा- 'मास्क क्यों नहीं लगाया'

खरगोश के पीछे जब पड़े खूंखार कुत्ते, वीडियो देख लोग हुए हैरान 

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -