जब लड़की ने लगाया गैंगरेप का झूठा आरोप
जब लड़की ने लगाया गैंगरेप का झूठा आरोप
Share:

चंडीगढ। लगभग हर दिन सुबह - सवेरे जब आप समाचार पत्र पढ़ते होंगे, टेलिविजन पर समाचार चैनल आॅन करते होंगे या फिर अपने मोबाईल में या इंटरनेट पर न्यूज़ वेबसाईट पढ़ते होंगे। इनमें प्रसारित जानकारियों को पढ़कर, सुनकर और देखकर आपको परेशानी होने लगती होगी कि आखिर रेप की घटनाऐं कितनी बढ़ रही हैं, जिसमें गैंगरेप तो बहुत हो रहे हैं लेकिन ताज़ा मामले से स्थिति स्पष्ट होती है कि कुछ महिलाऐं और लड़कियां कथित तौर पर गैंगरेप या रेप के झूठे आरोप लगाने लगती हैं।

ऐसा ही एक मामला हरियाणा के यमुनानगर में आया है। यहां एक महाविद्यालय की छात्रा ने तीन युवकों पर गैंग रेप का आरोप लगाया था। शामली निवासी 18 वर्षीय इस युवती ने आरोप लगाया था कि, कुछ माह पूर्व जब यह रेल से यमुनानगर से आ रही थी तो उसकी भेंट शामली के गगोर के पंकज नामक युवक से हुई। बाद  में उससे पहचान हो गई। कथित तौर पर पंकज नामक युवक एक गैरेज में नौकरी करता है। पंकज ने उसे होस्टल छोड़कर दूसरे स्थान पर रहने के लिए कहा।

ऐसे में युवती एक रूम लेकर रहने लगी। कुछ दिन बाद 24 अगस्त की शाम को करीब 6 बजे पंकज युवती से मिलने उसके रूम पहुंचा। उसने युवती को पार्टी के लिए निमंत्रित किया और फिर उसे रेलवे वर्कशॉप के क्वार्टर में ले गया। यहां कुछ अन्य युवक पंकज के साथ मौजूद थे। जिनकी पहचान यूपी के बागपत के हलालपुर ग्रामवासी संजीव बागपत, आर्यन निवासी सिंगरौली के तौर पर हुई।

इन लोगों ने युवती को नशीला पदार्थ पिलाया और इसके बाद युवती से गैंगरेप कर दिया। पीड़िता के कहे अनुसार पुलिस ने इस मामले में कार्रवाई की लेकिन बाद में, जानकारी सामने आई कि यह युवती लड़कों से केस वापस लेने के एवज में रूपयों की मांग कर रही है।

दोनों पक्षों में 5 लाख रूपए की डिमांड और रूपयों की अदायगी की बात तय हुई। इसी बीच युवकों ने पुलिस को सूचना दी। जिसके बाद पुलिस ने इस युवती को करीब 1 लाख रूपए लेते हुए पकड़ लिया। अब पुलिस मामले की जांच करने में लगी है।

कोपर्डी रेप केस में 3 दोषियों को फांसी की सजा

गर्लफ्रेंड के चक्कर में बन गए चोर

4 साल के बच्चे के साथ सामूहिक कुकर्म

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -