B'Day : एक्टिंग के अलावा कई सारे टैलेंट हैं Uri एक्टर में, पहले करते थे ये काम
B'Day : एक्टिंग के अलावा कई सारे टैलेंट हैं Uri एक्टर में, पहले करते थे ये काम
Share:

बॉलीवुड के हिट एक्टर बन चुके विक्की कौशल ने 7 साल में बॉलीवुड में अपनी अच्छी खासी जगह बना ली है. इन दिनों वो सभी के चहेते स्टार बने हुए हैं. बता दें, विक्की कौशल 16 मई को 31वां जन्मदिन मनाएंगे. इसके लिए उन्होंने खास तैयारियां भी कर ली हैं. तो उनके इसी खास दिन पर हम आपको उनके बारे में कुछ खास बातें बताने जा रहे हैं. 

तो सबसे पहले आपको बता दें कि विक्की का जन्म 16 मई 1988 को मुंबई में हुआ था. फिल्म इंडस्ट्री में आने से पहले वह विदेश मैं नौकरी किया करते थे. इसके बाद एक्टर के अलावा विक्की कौशल टेलीकम्यूनिकेशन इंजीनियर भी हैं. 

विक्की की एक्टिंग में बढ़ती दिलचस्पी की वजह से उन्होंने कुछ दिन बाद नौकरी छोड़ दी. इसके बाद विक्की ने 'किशोर नमित कपूर' के एक्टिंग स्कूल में दाखिला लिया और वहीं से एक्टिंग सीखी. 

विक्की को बचपन से ही एक्टिंग का शौक था. यहां तक कि कई सारे प्रतियोगिताओं में भी विक्की ने हिस्सा लिया जिसमें डांसिंग भी शामिल है. कहा जाता है कि विक्की कौशल को 'रमन राघव 2.0' में कास्ट करने को लेकर अनुराग कश्यप असमंजस में थे. 

अनुराग को लगता था विक्की नकारात्मक किरदार नहीं निभा पाएंगे. हालांकि विक्की ने अनुराग को किसी तरह से ऑडिशन देने के लिए राजी किया और उनका यह किरदार इतिहास में हमेशा के लिए दर्ज हो गया.

इसके अलावा विक्की कौशल ने बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर अनुराग कश्यप को 'गैंग्स ऑफ वासेपुर' फिल्म के दोनों पार्ट में असिस्ट किया था. इस फिल्म के बाद ही विक्की कौशल के करियर को उडा़न मिली. 

विक्की कौशल की बतौर लीड एक्टर फिल्म 'मसान' थी. जिसमें उनका रोल भले ही छोटा था लेकिन काफी इंप्रेसिव था. यही उनके लिए एक बड़ा ब्रेक था. 

विक्की की पहली डेब्यू फिल्म 'लव शव ते चिकन खुराना' थी. 'मसान' फिल्म से पहचान मिलने के बाद विक्की ने कई फिल्में की.  'संजू' में 'कमली' और 'उरी' में आर्मी अफसर के किरदार ने विक्की को सफलता के चरम पर पहुंचा दिया.

विक्की कौशल मुंबई की चॉल में भी रह चुके हैं. उस वक्त उनके पिता श्याम कौशल बॉलीवुड में बतौर एक्शन डायरेक्टर काम करते थे. विक्की कौशल कई सारी फिल्मों में नजर आ चुके हैं. 

इन फिल्मों में 'राजी', 'संजू' और 'उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक' फिल्में शामिल हैं. खास बात यह है कि 'मसान' के बाद विक्की ने कई सारी फिल्में की लेकिन यह तीन फिल्में उनके करियर में 'मील का पत्थर' साबित हुईं. आज ये एक्टर बॉलीवुड में सभी को कड़ी टक्कर में लगे हुए हैं. इनकी आने वाली फिल्म 'तख़्त' और 'सरदार उधम सिंह है.'  

जन्मदिन से पहले ऋषि कपूर से मिलने पहुंचे विक्की कौशल, सामने आई तस्वीर

राम पोथिनेनी स्टारर आईस्मार्ट शंकर का पहला टीजर आउट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -